दोस्तो मई, जून की गर्मी ने लोगो की हालत खराब कर दी थी, जिससे बचने के लिए लोग देश की ठंड़ी जगहों पर घूमने का प्लान बना रहे थे और अब मानसून ने आकार गर्मी से तो राहत प्रदान की हैं, लेकिन उमस ने लोगो की चिंता बढ़ा दी हैं, ऐसे में अगर आप इससे बचने के लिए बच्चों के साथ घूमने का प्लान बना रहे है, तो इन टिप्स को करें फॉलों नहीं होगी कोई परेशानी-

Google

होटल बुंकिग

अलग-अलग सोने के क्षेत्रों के साथ आवास बुक करना महत्वपूर्ण है। यह सभी के लिए बेहतर नींद की गुणवत्ता सुनिश्चित करता है, क्योंकि जब बच्चा बिना किसी व्यवधान के सोता है तो माता-पिता आराम कर सकते हैं।

Google

पैंकिंग-

जलवायु की तैयारी उचित कपड़े पैक करने से कहीं अधिक है। विभिन्न जलवायु के बीच संक्रमण करते समय बच्चे की ज़रूरतों पर विचार करें, जिसमें उपयुक्त जूते और सहायक उपकरण शामिल हैं।

स्नैक्स और भोजन

बच्चे के भोजन की पसंद देश के अनुसार अलग-अलग होती है। किसी भी व्यवधान से बचने के लिए पूरी यात्रा के लिए बच्चे के पसंदीदा भोजन को पर्याप्त मात्रा में पैक करना बुद्धिमानी है।

आराम

थकावट को रोकने के लिए नींद का समय बनाए रखना आवश्यक है। यह सुनिश्चित करना कि बच्चे को पर्याप्त आराम मिले।

Google

पोर्टेबल बेड

पोर्टेबल बेबी बेड, जैसे कि बेसिनेट, परिचित और आरामदायक नींद की व्यवस्था प्रदान कर सकते हैं। स्थानीय रूप से एक किराए पर लेना छोटी यात्राओं के लिए व्यावहारिक हो सकता है

Related News