क्या आप भी काम की थकान उतारने के लिए इस अप्रैल अपने परिवार और दोस्तो के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो दोस्तो आप सही सोच रहे है, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको देश की उन जगहों के बारे में बताएंगे जहां पर थोड़े खर्चे में घूम सकते हैं, आइए जानते हैं, इन जगहों के बारे में-

Google

1. कश्मीर

अप्रैल की चिलचिलाती गर्मी से राहत पाने के लिए आप कश्मीर जा सकते हैं, यहां कि बर्फ से ढकी पहाड़ियों का आनंद ले सकते हैं, कश्मीर अपने मनमोहक परिदृश्यों और रोमांचकारी साहसिक खेलों से आकर्षित करता है।

2. केरल

समुद्र से मंत्रमुग्ध लोगों के लिए, केरल एक शांत विश्राम स्थल प्रदान करता है। जैसे ही आप नारियल के किनारे वाले समुद्र तटों और हरे-भरे चाय के बागानों की सुंदरता का आनंद लेंगे, हल्की लहरें आपकी चिंताओं को दूर कर देंगी।

Google

3. उत्तराखंड

उत्तराखंड, पर्वत प्रेमियों के लिए स्वर्ग है, जो सुरम्य घाटियों और उत्साहवर्धक गतिविधियों से भरपूर है। चाहे आप पारिवारिक छुट्टी, रोमांटिक हनीमून या दोस्तों के साथ रोमांच से भरी यात्रा की तलाश में हों, उत्तराखंड में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है।

Google

4. गोवा

भारत के युवाओं का पसंदीदा स्थान गोवा मौज-मस्ती और विश्राम का पर्याय है। पानी में अठखेलियां करने से लेकर स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लेने के अलावा गोवा कई तरह के अनुभव प्रदान करता है जो आपको स्फूर्तिवान महसूस कराएंगे।

Related News