भारत अपने अंदर अनोखे आकर्षण समाएं हुए हैं, लेकिन अगर हम बात करें दक्षिण भारत की तो यहां हरियाली, सुंदरता देख आपको स्वर्ग जैसे अनुभव होगा। अगर आप गर्मी के कारण अपना हनीमून कैंसल कर रह हैं, तो आप इस बार दक्षिण भारत की ओर रुख करें, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको दक्षिण भारत की उन जगहों के बारे में बताएंगे, जहां आप हनीमून के लिए जा सकते हैं, आइए जानते है इनके बारे में-

Google

कोडईकनाल, तमिलनाडु:

तमिलनाडु आकर्षणों का खजाना है, इनमें से, कोडाइकनाल एक अवश्य देखे जाने वाला गंतव्य है। यह प्रसिद्ध हिल स्टेशन हरे-भरे चाय के बागानों, राजसी पहाड़ों, शांत झीलों और हरी-भरी घाटियों सहित ढेर सारे आनंद प्रदान करता है।

Google

अलेप्पी, केरल:

केरल एक वास्तविक स्वर्ग है, अल्लेप्पी इसके मुकुट रत्नों में से एक है। अपनी मनमोहक सुंदरता के लिए जाना जाने वाला यह तटीय शहर उन लोगों के लिए स्वर्ग है जो अपने शरीर और आत्मा को फिर से जीवंत करना चाहते हैं।

विशाखापत्तनम, आंध्र प्रदेश:

आंध्र प्रदेश के सबसे बड़े शहर के रूप में, विशाखापत्तनम, जिसे विजाग के नाम से जाना जाता है, प्राचीन बौद्ध स्थलों और आश्चर्यजनक प्राकृतिक परिदृश्यों सहित अपने असंख्य आकर्षणों से आकर्षित करता है। यहां, आप दोनों दुनियाओं का सर्वश्रेष्ठ अनुभव कर सकते हैं, हिल स्टेशनों और समुद्र तटों की खोज की जा सकती है।

Google

कूर्ग, कर्नाटक:

कर्नाटक के मध्य में स्थित, कूर्ग आपके हनीमून रिट्रीट के लिए एक मनमोहक पृष्ठभूमि प्रस्तुत करता है। अक्सर 'भारत का स्कॉटलैंड' कहा जाने वाला यह मनोरम स्थल झरने, शांत झीलों और प्राचीन किलों का दावा करता है, जो रोमांस और रोमांच के अनंत अवसर प्रदान करते हैं।

Related News