दोस्तो देश में अप्रैल में गर्मी ने अपने पैर पसारना शुरु कर दिए थे और जब मई शुरु हो गया हैं, तो इसमें तेजी होती चली जाएगी। लेकिन परेशानी का सबब उन लोगो के लिए जिनकी शादी इस महीने में होने वाली हैं और अपने हनीमून के लिए एक ठंडी जगह की तलाश कर रहे है, लेकिन वो जगह सस्ती हो बजट में हो, तो चिंता ना करें दोस्तो आज हम इस लेख के माध्यम से आपको देश ऐसी जगहो के बारे में बताएंगे जो हनीमून जाने के लिए बेस्ट और बजट में हो-

Google

डलहौजी:

हिमाचल प्रदेश की सुरम्य घाटियों में बसा, डलहौजी भीड़-भाड़ वाली भीड़ से दूर आराम की तलाश करने वाले हनीमून मनाने वालों के लिए एक शांत स्वर्ग के रूप में खड़ा है। समुद्र तल से 6,000 फीट से अधिक ऊंचाई पर स्थित, डलहौजी एक यादगार हनीमून अनुभव का वादा करता है।

Google

गंगटोक:

पूर्वोत्तर आश्चर्यों की खोज में, गंगटोक हिमालय पर्वत के बीच अपने लुभावने दृश्यों से आकर्षित करता है। अपने प्राकृतिक वैभव और सामर्थ्य के लिए प्रसिद्ध, गंगटोक हनीमून मनाने वालों के लिए एक पसंदीदा विकल्प है। बर्फ से ढकी चोटियों से लेकर शांत झीलों और गिरते झरनों तक, यह हिल स्टेशन जोड़ों के लिए एक रोमांटिक पृष्ठभूमि प्रदान करता है।

मुनस्यारी:

उत्तराखंड में 7,000 फीट से अधिक की ऊंचाई पर स्थित, मुनस्यारी क्षेत्र के सबसे उत्कृष्ट स्थलों में से एक है। ऊंची बर्फ से ढकी चोटियों, हरे-भरे जंगलों और शांत झीलों से सजा मुनस्यारी एक अविस्मरणीय हनीमून अनुभव चाहने वाले जोड़ों को आकर्षित करता है।

Google

डक्सम:

श्रीनगर और गुलमर्ग जैसे नाम अक्सर जम्मू-कश्मीर में हनीमून चर्चाओं पर हावी रहते हैं, डक्सम एक छिपे हुए रत्न के रूप में उभरता है। ऊंचे पहाड़ों और गिरते झरनों के अलौकिक परिदृश्यों से समृद्ध, डक्सम एक अद्वितीय रोमांटिक माहौल प्रदान करता है।

Related News