क्या आपकी अभी शादी हुई हैं या आने वाले दिनों में होने वाली है और आप हनीमून जाने की प्लानिंग कर रहे है, लेकिन बजट को सोचकर परेशान हैं, तो आप चिंता ना करें, क्योंकि आज हम इस लेख के माध्यम से दुनिया के उन देशो के बारे में बताएंगे जो हनीमून के लिए बेस्ट है, आइए जानते हैं इनके बारे में -

Google

1. इंडोनेशिया

इंडोनेशिया के अन्य द्वीप अधिक बजट के अनुकूल हैं। आपको ऐसे होटल मिल सकते हैं जहाँ कमरे का किराया 1,500 रुपये से लेकर 5,000 रुपये प्रति रात तक है।

Google

2. वियतनाम

अगर आप भारत से बाहर यात्रा करना चाहते हैं तो वियतनाम हनीमून के लिए एक बेहतरीन जगह है। भारत से वियतनाम के लिए उड़ानें उचित मूल्य पर हैं, खासकर अगर पहले से बुक की गई हों

3. नेपाल

नेपाल भारत से कई यात्रा विकल्प प्रदान करता है, जिसमें उड़ानें, ट्रेन और सड़क मार्ग शामिल हैं। भारतीयों को नेपाल में प्रवेश करने के लिए वीज़ा की आवश्यकता नहीं होती है। आपकी हनीमून यात्रा का खर्च 30,000 से 75,000 रुपये के बीच हो सकता है।

Google

4. भूटान

भूटान हनीमून के लिए आदर्श है, यहाँ बादलों से घिरा एक स्वच्छ और शांत वातावरण है। भारत के नज़दीक, आप सस्ती उड़ानें पा सकते हैं या सड़क मार्ग से भी यात्रा कर सकते हैं।

5. कंबोडिया

कंबोडिया, जो अपने मंदिरों के लिए जाना जाता है, एक शानदार हनीमून गंतव्य भी है। मौसम सुहावना है और बजट यात्रियों के लिए उपयुक्त है। जिसमें हवाई यात्रा का किराया 30,000 से 40,000 रुपये तक है और बजट होटल भी उपलब्ध हैं।

Related News