दोस्तो बहुत ही जल्द एक बार फिर देश में शादियों की शहनाइयां गूंजने वाली हैं, अगर आपकी शादी भी अप्रैल में होने वाली हैं और आप हनिमून जाने का प्लान बना रहे हैँ, लेकिन आपका बजट कम हैं, तो आपके लिए बाली बेस्ट प्लेस हैँ। यहां के आश्चर्यजनक परिदृश्यों और जीवंत संस्कृति ने लोगो अपनी और आकर्षित किया हैं। जो कि काफी किफायती और अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करता है, आइए जानते हैं यहां जाने कि पूरी प्रक्रिया और खर्चों के बारे में-

Google

वीज़ा प्रक्रिया:

थाईलैंड और वियतनाम की तरह ही बाली भी घूमने के लिए एक बजट अनूकूल स्थल हैं, बिना किसी अधिक खर्चे के बिना आप विदेश यात्रा कर सकते हैं, आपको बता दें कि बाली का विजा प्राप्त करने में आपको केवल 2400 रूपए खर्च करना होगा।

Google

किफायती हवाई किराया:

अगर आप ऑफ सीजन और वीकेंड के अलावा अपनी यात्रा के लिए टिकट बुक करते हैं, तो खर्चा बहुत ही कम होगा, एक अनुमान के अनुसार 20000 रूपए ही खर्च आएगा। ऐसे में जो लोग हनिमून जाने का विचार कर रहे हैं वो बाली जा सकते हैँ और अपने सुनहरें कल की शुरूआत कर सकते हैँ।

बजट आवास विकल्प:

बाली में बड़े होटल, रिसोर्ट्स और हॉस्टल मौजूद हैं, जो आपको टहरने के लिए अच्छा विकल्प पेश करते हैं, यानि यहां हर व्यक्ति के लिए कुछ ना कुछ हैं, अगर छोटे शब्दों में कहें तो आप यहां 200 से 500 रूपए से लेकर नाइट बिता सकते हैँ और मजा उठा सकते हैँ।

Google

समझदारी से खर्च करने की युक्तियाँ:

अगर आपको बजट कम हैं तो आप यहां महंगे होटलों में खाने के बजाय यहां के स्ट्रीट फूड का आंनद ले और घूमने के लिए महंगी कार और टेक्सियों के बजाय स्कूटर और साइकिल किराए पर लेकर यात्रा करें, इससे ना केवल आपका खर्चा बचेगा बल्कि आपको आनंद भी आएगा।

Related News