जैसे-जैसे क्रिसमस नजदीक आ रहा है, उत्सव और उल्लास की प्रत्याशा बढ़ती जाती है। क्रिसमस न केवल उपहारों के आदान-प्रदान और उत्सव की पार्टियों में आनंद लेने के बारे में है, बल्कि यादगार यात्राओं पर जाने का एक उपयुक्त समय भी है। क्रिसमस के उत्साह को बढ़ाने के लिए सुरम्य हिल स्टेशन का अनुभव चाहने वालों के लिए, उत्तराखंड विकल्पों का खजाना प्रदान करता है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको पार्टी करने के लिए उत्तराखंड के बेस्ट प्लेस के बारे में बताएंगे-

Google

1. धनोल्टी:

राजसी हिमालय के बीच स्थित, धनोल्टी एक शांत पहाड़ी शहर है जो दोस्तों के साथ क्रिसमस की छुट्टी के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। शांतिपूर्ण माहौल कैंपिंग और साहसिक गतिविधियों में शामिल होने के अवसरों से पूरित होता है। क्रिसमस के मौसम के दौरान, होटल और रिसॉर्ट्स उत्सव की सजावट से सजते हैं, जिससे एक गर्म और आकर्षक माहौल बनता है। शांत वातावरण में उत्सव का स्पर्श जोड़ते हुए, कई पार्टियाँ भी आयोजित की जाती हैं।

2. ओली:

स्नोबोर्डिंग और स्कीइंग रोमांच से भरे क्रिसमस की चाहत रखने वालों के लिए ओली एक उत्कृष्ट विकल्प प्रस्तुत करता है। हालाँकि यहाँ विशिष्ट पर्यटन स्थल नहीं हो सकते हैं, लेकिन यह शहर विश्राम के लिए एक आदर्श स्थान है। ओली से, नंदा देवी, कामेट, मान पर्वत और दूनागिरी सहित हिमालय की ऊंची चोटियों के लुभावने दृश्यों का आनंद लिया जा सकता है, जो आपकी छुट्टियों में विस्मयकारी प्राकृतिक सुंदरता का स्पर्श जोड़ देगा।

Google

3. चौकोरी:

अक्सर नज़रअंदाज किया जाने वाला चौकोरी हिल स्टेशनों के बीच एक छिपा हुआ रत्न है, जो सूर्योदय और सूर्यास्त दोनों के मंत्रमुग्ध कर देने वाले दृश्य पेश करता है। देवदार, ओक और रोडोडेंड्रोन के पेड़ों के साथ-साथ हरे-भरे मक्के के खेतों और बगीचों से समृद्ध, चौकोरी क्रिसमस समारोह के लिए एक अनूठी और मनमोहक पृष्ठभूमि प्रदान करता है।

Google

4. खिर्सू:

पौडी गढ़वाल जिले में 1700 मीटर की ऊंचाई पर स्थित खिर्सू उत्तराखंड के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशनों में से एक है। परिदृश्य ओक और देवदार के जंगलों से सुशोभित है, जो क्रिसमस रिट्रीट के लिए एक राजसी सेटिंग बनाता है।

Related News