दोस्तों के साथ एक पल भी बिताना बहुत ही सुखद अनुभव होता हैं, ऐसे में दोस्तो के साथ घूमना इसमें चार चांद लगा देता हैं, साथ में यात्रा करने से बेहतर दोस्ती और यादें बनाने का और क्या तरीका हो सकता है? ऐसे मे गर्मी में दोस्तो के साथ घूमने का सही समय होता हैं, जो मौसम की खराब परिस्थितियों से राहत देता है। अगर आप भी घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इन जगहों को करें एक्सप्लोर

Google

गोवा:

अपने जीवंत समुद्र तटों के लिए मशहूर गोवा, मौज-मस्ती और आराम की तलाश करने वाले दोस्तों के समूहों के लिए एक आदर्श जगह है। गोवा की हरियाली, स्फूर्तिदायक जल गतिविधियों और झरनों की ओर आकर्षित होने वाले पर्यटकों की आमद होती है।

Google

महाबलेश्वर:

सुरम्य पहाड़ियों के बीच बसा महाबलेश्वर अपने सुहावने मौसम के साथ यात्रियों को आकर्षित करता है, यह आकर्षक हिल स्टेशन स्ट्रॉबेरी चुनने, बोटिंग और दर्शनीय स्थलों की सैर सहित कई तरह की गतिविधियाँ प्रदान करता है।

ऋषिकेश:

पारंपरिक रूप से धार्मिक केंद्र होने के बावजूद, ऋषिकेश एक चहल-पहल भरा पर्यटन स्थल बन गया है, जो खास तौर पर रोमांच के शौकीनों के बीच लोकप्रिय है। सुंदर परिदृश्यों की पृष्ठभूमि में ट्रैकिंग, हाइकिंग, बंजी जंपिंग और रिवर राफ्टिंग जैसी रोमांचक गतिविधियों का आनंद लें।

Google

मैक्लोडगंज:

मैक्लोडगंज, जिसे अक्सर रोमांस का पर्याय माना जाता है, दोस्तों के मिलने-जुलने के लिए भी एक रोमांचक माहौल प्रदान करता है। इस जीवंत शहर में जीवंत पार्टियाँ होती हैं और त्रिउंड ट्रेक, डल झील और नामग्याल मठ जैसे आकर्षणों को देखने के अवसर मिलते हैं।

Related News