एक जमाना था जब महिलाएं घर से बाहर नहीं निकलती थी, लेकिन आज का जमाना चेंज हो गया हैं, आज महिलाएं पुरुषों से कंधे से कंधा मिलाकर साथ चिलती हैं, आज काम के सिलसिले में महिलाओं को होटलों में ठहरना पड़ता है, और अकेले यात्रा करना पड़ता है, जो सुरक्षा संबंधी चिंताएँ बड़ा देती हैं। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे की एक महीला को होटल में ठहरने पर कौनसे टिप्स फॉलो करें-

Google

बुकिंग विवरण में अपना लिंग प्रकट करने से बचें:

ऑनलाइन अपना होटल कमरा बुक करते समय, अपने पहले नाम के स्थान पर कोई दूसरा या तीसरा नाम इस्तेमाल करने पर विचार करें। किसी भी संभावित समस्या के खिलाफ़ एहतियाती उपाय हो सकता है।

Google

ग्राउंड फ़्लोर वाला कमरा चुनें:

जब भी संभव हो ग्राउंड फ़्लोर वाला कमरा चुनें। इससे रिसेप्शन क्षेत्र तक पहुँचना आसान हो जाता है आपात स्थितियों में जल्दी से जल्दी बाहर निकलने का रास्ता मिल जाता है।

अपना कमरा नंबर गोपनीय रखें:

किसी को भी अपना कमरा नंबर बताने से बचें। यह जानकारी शेयर करने से आपकी सुरक्षा से समझौता हो सकता है, खासकर अगर कोई दुर्भावनापूर्ण इरादे वाला व्यक्ति इसे एक्सेस कर लेता है।

अपने सामान को सावधानी से संभालें:

अपने सामान को हमेशा अपने पास तब तक रखें जब तक कि वह आपके होटल के कमरे में सुरक्षित रूप से चेक न हो जाए।

Google

आपातकालीन संपर्क बनाए रखें:

यदि आपका फ़ोन खो जाता है या चोरी हो जाता है तो यह बहुत ज़रूरी हो सकता है, जिससे आप आपातकालीन स्थिति में मदद के लिए पहुँच सकते हैं या किसी को सूचित कर सकते हैं।

Related News