चिलचिलाती गर्मी के बाद मानसून ने आकार लोगो को राहत प्रदान की हैं और अब लोग घरों से बाहर निकलने लग गए है, क्योंकि मानसून का मौसम होता ही घूमने के लिए हैं, अगर आप भी इस मौसम में घूमने का प्लान बना रहे है, तो आप देश की इन जगहों पर घूमने जा सकते हैं, जो मनाली और शिमला जितनी तो फैमस नहीं हैं, लेकिन अगर आप एक बार घूमने जाएंगे तो वापस आने का नहीं करेगा मन, आइए जानते हैं इन जगहो के बारे में-

Google

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह सिर्फ़ सैर-सपाटे के लिए ही नहीं बल्कि जोड़ों के लिए भी आदर्श हैं। यहाँ के खूबसूरत बीच और ढेर सारे वाटर स्पोर्ट्स आपका और आपके पार्टनर का इंतज़ार कर रहे हैं। आइए जानते हैं आप कहां घूम सकते हैं-

Google

राधानगर बीच: दुनिया के सबसे खूबसूरत बीच में से एक के रूप में मशहूर, राधानगर बीच अपने प्रियजनों के साथ सुकून देने वाली लहरों और शानदार नज़ारों के बीच आराम करने के लिए आदर्श है।

पोर्ट ब्लेयर: पोर्ट ब्लेयर इतिहास और आधुनिकता का मिश्रण प्रस्तुत करता है। यह आपकी यात्रा को शैक्षिक और अविस्मरणीय बनाने का एक अवसर है।

Googlee

माउंट हैरियट: द्वीपों के मनोरम दृश्य के लिए, सबसे ऊँची चोटी माउंट हैरियट पर जाएँ। हालाँकि इसमें 16 किलोमीटर का ट्रेक शामिल है, जिससे आपकी यात्रा वास्तव में विशेष बन जाती है।

राजीव गांधी जल खेल परिसर: राजीव गांधी जल खेल परिसर में रोमांच का अनुभव करें। जेट स्कीइंग से लेकर स्नॉर्कलिंग तक, अपने दोस्तों और परिवार के साथ आनंद लेने के लिए बहुत सारी जल गतिविधियाँ हैं, जो यादगार यादें बनाती हैं।

Related News