आज के समय में सभी लोग अपने बिजी शेड्यूल के चलते हैं खुद के लिए समय नहीं निकाल पाते जिसके चलते लोग परेशान हो जाते हैं और कहीं बाहर तो इस बिजी शेड्यूल के कारण लोगों को स्ट्रेस की समस्या होने लगती हैं इस समस्या को दूर करने के लिए आप अपने लिए समय निकाल ले और कहीं बाहर घूमने का प्लान करें ताकि आपका स्ट्रेस कम हो और आप बाहर जाकर सुकून के कुछ पल बिता सकें। यदि आप भी अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने जाना चाहते हैं और क्वालिटी टाइम बिताना चाहते हैं तो आप कम बजट में इन जगहों पर घूमने का प्लान कर सकते है । आइए जानते है इन जगहों के बारे में -


* मैक्लोडगंज जानें का करें प्लान :

यदि कम बजट में आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने जाना चाहते हैं तो आप मैक्लोडगंज जाने का प्लान कर सकते हैं क्योंकि यह जगह बहुत ही खूबसूरत और शांत है। यह एक हिल स्टेशन है। इस हिल स्टेशन की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी। आप यहां पर डल झील और बौद्ध मंदिर तथा यहां के बाजारों में घूमने का मजा ले सकते हैं।


* ऋषिकेश घूमने का बनाए प्लान :

यदि आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाहते हैं तो आप ऋषिकेश जाने का प्लान कर सकते हैं ऋषिकेश को योग की राजधानी के रूप में भी जाना जाता है यहां पर जाकर आप शांति से मेडिटेशन और योग कर सकते हैं। ऋषिकेश में आप बंजी जंपिंग और रिवर राफ्टिंग जैसी एक्टिविटीज का भी मजा ले सकते हैं।


* उदयपुर भी है खूबसूरत जगह :

यदि आपको भी इतिहास में रुचि है तो आप उदयपुर घूमने का प्लान जरूर करें यहां पर आप विंटेज कार संग्रहालय और सिटी पैलेस तथा पिछोला झील जैसी जगह पर घूमने के लिए जा सकते हैं। इन जगहों के अलावा आप यहां पर मिलने वाले स्वादिष्ट खाने का भी मजा ले सकते हैं।

Related News