पिछले साल तक, मालदीव कई लोगों के लिए एक स्वप्निल गंतव्य बना हुआ था, लेकिन हाल के विवादों ने यात्रियों को भारत में लक्षद्वीप जैसे वैकल्पिक स्वर्ग तलाशने के लिए प्रेरित किया है। लेकिन फिर भी आप अपने हनीमून के लिए मालदीव जाने का प्लान बना रहे हैं, तो इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे यहां जानें में आपको कितना खर्चा होगा, विजा कैसे मिलेगा और अन्य महत्वपूर्म जानकारियां-

google

मालदीव के लिए वीज़ा:

भारतीयों सहित यात्रियों को मालदीव में आगमन पर 30 दिनों का निःशुल्क वीज़ा प्राप्त करने की सुविधा मिलती है, जिसे 90 दिनों तक बढ़ाया जा सकता है। आवश्यक आवश्यकताओं में एक वैध पासपोर्ट, वापसी टिकट का प्रमाण, होटल/रिसॉर्ट में ठहरने की पुष्टि और प्रवास के दौरान खर्चों के लिए पर्याप्त धनराशि का प्रमाण शामिल है।

होटल/रिज़ॉर्ट बुकिंग:

एक लक्जरी गंतव्य के रूप में अपनी प्रतिष्ठा के बावजूद, मालदीव अलग-अलग बजट के लिए विकल्प प्रदान करता है। निजी द्वीप और अंतर्राष्ट्रीय रिसॉर्ट्स लक्जरी यात्रियों की सेवा करते हैं, जिनमें कमरे की दरें 20000 रुपये से लेकर 1 लाख तक होती हैं।

Google

मालदीव के लिए आवश्यक पैकिंग:

उष्णकटिबंधीय जलवायु को देखते हुए, मालदीव के लिए आवश्यक पैकिंग में सनब्लॉक, एक टोपी और नमी से निपटने के लिए सूती कपड़े शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, छाता लाने से द्वीपों पर आराम करते समय धूप से राहत मिल सकती है।

मालदीव के लिए उड़ान टिकट:

सर्वोत्तम कीमतों के लिए अग्रिम रूप से उड़ान टिकट बुक करना उचित है। नई दिल्ली से माले तक सीधी उड़ान की लागत आमतौर पर लगभग रु. 20,000 और लगभग चार घंटे लगते हैं।

Google

मालदीव में साहसिक कार्य:

साहसिक उत्साही लोगों के लिए स्वर्ग, मालदीव, कयाकिंग, मछली पकड़ने, पैरासेलिंग, जेट स्कीइंग और स्नॉर्कलिंग जैसी कई जल क्रीड़ा गतिविधियों की पेशकश करता है। हालाँकि ये गतिविधियाँ अक्सर उच्च कीमतों वाले निजी द्वीपों पर आयोजित की जाती हैं, छोटे द्वीपों पर स्थानीय समुद्र तट बजट-अनुकूल विकल्प प्रदान करते हैं।

Related News