दोस्तो अगर हम बात करें शादी की तो एक बहुत ही पवित्र रिश्ता है जो दो लोगो के विश्वास पर टिका हुआ होता हैं, समय के साथ शादी करने के तरीको में बड़ा बदलाव आया हैं, आजकल शादियों में लोग करोड़ो रूपए खर्च करते है, अगर हाल ही की बात करें तो डेस्टिनेशन वेडिंग ने लोकप्रियता हासिल की हैं, इसके लिए कई पसंदीदा प्लेस हैं, लेकिन गोवा इसमें सबसे आगे हैं, कई जोड़ों के लिए एक सपना है। समुद्र की लहरों की आवाज़ के साथ वचनों का आदान-प्रदान करने से ज़्यादा मोहक और क्या हो सकता है? आइए जानते हैं गोवा में डेस्टिनेशन वेडिंग करने में कितना होगा खर्च और अन्य डिटेल

Google

गोवा में बीच वेडिंग का आकर्षण

यह खूबसूरत जगह आपकी शादी को वाकई यादगार बना देगी। अगर आप गोवा के बीच पर अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग की योजना बना रहे हैं और लागत के बारे में उत्सुक हैं, तो हम आपको अपने परफेक्ट दिन की योजना बनाने में मदद करने के लिए कुछ बेहतरीन बीच और उससे जुड़े शादी के खर्चों के बारे में जानकारी देंगे।

Google

साउथ गोवा

साउथ गोवा डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए मशहूर है। यह अपने शांत माहौल, प्राचीन समुद्र तटों और शानदार रिसॉर्ट्स की एक श्रृंखला के लिए जाना जाता है।

उत्तरी गोवा

यदि आप यहाँ अपनी शादी का जश्न मनाने पर विचार कर रहे हैं, तो आप अपनी शादी के बाद के जश्न के लिए जीवंत नाइटलाइफ़ और बागा बीच और अंजुना बीच जैसे प्रसिद्ध समुद्र तटों का आनंद ले सकते हैं।

गोवा बीच वेडिंग के लिए महत्वपूर्ण विचार

Google

लाइसेंस प्राप्त करना:

गोवा में बीच वेडिंग के लिए लाइसेंस की आवश्यकता होती है। यह सुरक्षा सुनिश्चित करता है और शादी के बाद बीच की सफ़ाई को अनिवार्य बनाता है। आपका वेडिंग प्लानर इस लाइसेंस को प्राप्त करने में सहायता कर सकता है, जिससे यह प्रक्रिया आपके लिए परेशानी मुक्त हो जाएगी।

वेडिंग प्लानर को काम पर रखना:

गोवा में शादी की योजना बनाने में पहला कदम एक विश्वसनीय वेडिंग प्लानर को काम पर रखना है।

गोवा बीच वेडिंग के लिए बजट बनाना

स्थल की लागत: स्थान और मौसम के आधार पर, स्थल की कीमतें काफी भिन्न हो सकती हैं।

सजावट और सेटअप: फूलों की सजावट, लाइटिंग और बैठने की व्यवस्था जैसे सौंदर्य तत्व।

आवास: आपके और आपके मेहमानों के लिए रिसॉर्ट या होटल में ठहरने का खर्च।

खाद्य और पेय: आपकी शादी की दावत के लिए खानपान सेवाएँ।

लाइसेंस और परमिट: समुद्र तट पर किसी कार्यक्रम की मेज़बानी के लिए कानूनी ज़रूरतें।

मनोरंजन और फ़ोटोग्राफ़ी: आपके खास पलों को कैद करने के लिए डीजे, लाइव बैंड और पेशेवर फ़ोटोग्राफ़र।

Related News