मानसून में घूमने का अपना एक अलग मजा होता है तो आज हम आपसे गुजरात में मानसून के हिसाब से पर्फेक्ट डेस्टिनेशन के तौर पर माने जाने वाले कुछ ऐसी जगहों के नाम बताने वाले हैं जिनका आप आनंद मानसून के सीजन में ले सकते हैं और यहां पर आपको आपके मॉनसून की यह छुट्टियां शायद लंबे समय तक कि आज भी रहे।

मानसून की यह छुट्टियां सिर्फ आपको प्राकृतिक सौंदर्य के वजह से नहीं बल्कि गुजरात के खानपान और सांस्कृतिक सौंदर्य की भी याद दिलाएगी और इसी का नजारा आप हमेशा अपने मन में रखकर इसे याद करते हुए दिखाई देंगे।

डांडी के समुद्र तट गुजरात में सूरत जिले में स्थित है यह तट ऐतिहासिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है क्योंकि 1930 में अंग्रेजों के खिलाफ महात्मा गांधी ने यहां से दांडी यात्रा को किया था वहीं इसके अलावा यहां पर प्राकृतिक खूबसूरती आपको और आपके परिवार को एक अच्छा समय बिताने का मौका देगी।

वहीं इसके अलावा गिर नेशनल पार्क कि आप इस समय जा सकते हैं जहां आप विभिन्न प्रकार के वन्य जीवो को एवं एशियाई शेरों का एकमात्र घर कहे जाने वाले जंगलों को देख सकते हैं और प्रकृति का आनंद ले सकते हैं।

आप विश्व प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर के भी दर्शन कर सकते हैं जहां भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक को माना जाता है।

ऐसे में अगर आप भी अपने परिवार के साथ घूमने की इच्छा रख रहे हैं तो आप इन जगहों पर जाकर अपने परिवार के साथ मानसून का मजा ले सकते हैं।

Related News