pc: tv9hindi

ऑफिस का तनाव और बोरियत के कारण अक्सर लोग वीकेंड पर कहीं बाहर जाने का प्लान बनाते हैं। ट्रेवलिंग आपको तुरंत तरोताजा कर देती है और फिर से आप में एनर्जी आ जाती है। जो लोग हफ्ते में 9 से 5 बजे तक काम करते हैं उनके लिए आखिरी दो दिन किसी सुनहरे मौके से कम नहीं होते हैं। भारत में ऐसी कई जगहें हैं जहां आप सिर्फ दो दिन में आराम से घूम सकते हैं।

यदि आपके पास शनिवार और रविवार को छुट्टी है, तो कहीं घूमने के लिए जाएं। कुछ लोग बजट की कमी के कारण अपनी योजनाएँ रद्द कर देते हैं। लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको देश की उन जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप कम बजट में घूम सकते हैं।

मुक्तेश्वर:

यदि आपके पास केवल दो छुट्टियां हैं और सीमित बजट है, तो आप मुक्तेश्वर की यात्रा की योजना बना सकते हैं। यह उत्तराखंड के नैनीताल में स्थित है। मुक्तेश्वर अपनी साहसिक गतिविधियों के लिए प्रसिद्ध है। यहां लोग रैपलिंग, रॉक क्लाइंबिंग और ट्रैकिंग जैसी खेल गतिविधियों का आनंद लेते हैं।

pc: Housing

पालमपुर:

हिमाचल प्रदेश में पालमपुर भी एक खूबसूरत जगह है। आप यहां बजट में घूम सकते हैं। आप इस जगह को दो दिन में आसानी से घूम सकते हैं। अगर आप चाय के बागान देखना चाहते हैं तो पालमपुर के नजारों का लुत्फ भी उठा सकते हैं। ट्रैकिंग के शौकीन लोग करेरी झील की यात्रा कर सकते हैं।

गोशाल:

शिमला और मनाली में आमतौर पर लंबे सप्ताहांत के दौरान भीड़ होती है। यही कारण है कि यहां खाना और होटल सबसे महंगे हैं। ऐसे में आप मनाली के पास गोशाल गांव का रुख कर सकते हैं। यह ओल्ड मनाली से सिर्फ 4 किलोमीटर दूर है। यहां आप यहां की खूबसूरती और हिमाचल की संस्कृति को करीब से अनुभव कर सकते हैं।

pc: Jansatta

टिहरी:

उत्तराखंड के धनोल्टी से आप कुछ घंटों का सफर तय करके टिहरी पहुंच सकते हैं। आप यहां अपने दोस्तों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। इसके अलावा आप यहां विभिन्न गतिविधियों का आनंद भी ले सकते हैं।

Related News