गर्मी के मौसम में लोग पहाड़ों की ओर रुख करने लगते हैं और यहाँ घूमने का प्लान बनाते हैं। कुछ कुछ महीनों में तो कोरोना वायरस के भयंकर प्रकोप की वजह से लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे थे लेकिन अब ट्रिप पर जाने की शुरुआत होने लगी है क्योकिं कोरोना का कहर कम हुआ है।

अगर आप भी घूमने का प्लान बना रहे हैं तो बता दें कि आईआरसीटीसी एक ट्यूर पैकेज लेकर आया है,जिसमे आप लद्दाख घूमने जा सकते हैं। इस टूर में आपके घूमने फिरने की पूरी व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से की जाएगी।

क्या है तारीख
आईआरसीटीसी की ओर से इस पैकेज की ट्रिप 3 जुलाई, 17 जुलाई, 31 जुलाई, 14 अगस्त से शुरू होगी। ये 6 रात और 7 दिन का टूर होगा जिसमें लेह, शाम वैली, नुबरा, टुरटुक, पैंगॉन्ग आदि जगह पर घुमाया जाएगा। ट्रिप दिल्ली से शुरू और वही खत्म होगी। होटल में रहने और खाने पीने का खर्चा भी IRCTC देगा।

आईआरसीटीसी की ओर से दी जाएगी ये सुविधाएं
आपको इस टूर में 6 ब्रेकफास्ट, 6 लंच और 6 डिनर दिए जाएंगे। आपको शेयरिंग व्हीकल से घुमाया जाएगा। इसके अलावा आपको एक तीन दिन लेह और एक दिन पैंगोंग में रुकाया जाएगा। आप टैंट का भी मजा ले सकते हैं। दो दिन आपको नुबरा वैली में टेंट में रुकाया जाएगा। इमरजेंसी के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था भी की जाएगी।

कितने लगेंगे पैसे?
आईआरसीटीसी की ओर से ऑफर किए जाने वाले इस टूर के लिए 30305 रुपये (डबल बुकिंग) देने होंगे। अगर आप अकेले के लिए बुकिंग करते हैं तो आपको ज्यादा पैसे देने पड़ेंगे।

बाइक से भी ट्यूर का मौका
आईआरसीटीसी की ओर से बाइक से मनाली-लेह-श्रीनगर का टूर करवाया जाएगा और आपके रहने, खाने पीने के व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से की जाएगी। इस ट्रिप में लोगों को बाइक दी जाएगी और फिर मनाली-लेह-श्रीगनगर तक यात्रा करनी होगी।

Related News