घूमने का शौक सभी को होता है सभी लोग अपने पसंदीदा जगहों पर घूमना पसंद करते हैं यदि आप भी इस बार घूमने के लिए गुजरात के टाइप का प्लान कर रहे हैं तो यह लेख आपके काम का साबित हो सकता है क्योंकि गुजरात एक ऐसी जगह है जो घूमने के लिहाज से ही नही बल्कि यहां पर मिलने वाले टेस्टी लोकल फूड के लिए भी पूरी दुनिया में फेमस है। जिनका स्वाद आप गुजरात की ट्रिप के दौरान ले सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि आप अपनी गुजरात के ट्रिप के दौरान यहां पर कौन-कौन से फेमस फूड का टेस्ट जरूर चखे. आइए जानते है -


* गुजरात की फेमस आलू वडी :

यदि आप गुजरात की ट्रिप का प्लान कर रहे हैं तो आप अपने ट्रिप के दौरान यहां पर मिलने वाली आलू वडी का स्वाद जरूर ले। बेसन और अरबी के पत्तों से तैयार होने वाली यह डिश गुजरात में बहुत ही फेमस मानी जाती है यह पराठे के साथ बहुत ही स्वादिष्ट लगती है और इसे महाराष्ट्र में भी बड़े शौक से खाया जाता है आप भी इसे जरूर ट्राई करें।


* मेथी मुठिया भी है फेमस :

आप अपनी गुजरात के ट्रिप के दौरान यहां पर मिलने वाली मेथी मुठिया का भी टेस्ट जरूर ले गुजरात में इसे स्नैक के रूप में बहुत पसंद किया जाता है। इसे मेथी दाने का इस्तेमाल करके बनाया जाता है इस 20 को गुजरात में अधिकतर लोग चाय के साथ खाना पसंद करते हैं यह डिश टेस्ट में लाजवाब होती है। गुजरात में इस डिश को शादी और पार्टियों में भी रखा जाता है।


* उंधियू :

गुजरात में मिलने वाला उंधियू भी यहां की एक लोकल और पुरानी डिश है। जिसे यहां पर पराठे यार रोटी के साथ सेवन किया जाता है सब्जियों को मिलाकर बनाया जाता है। गुजरात में मिलने वाली यह देश हमारे स्वास्थ्य के लिहाज से भी बहुत अच्छी मानी जाती है।


* गुजरात में मिलने वाली सेव खमनी :

आप अपनी गुजरात की ट्रिप के दौरान यहां पर मिलने वाली सेव खमनी नामक डिश का भी स्वाद जरूर ले । यहां पर यह डिश बहुत प्रसिद्ध है।

Related News