आप सभी जानते हैं कि प्रत्येक धातु की अपनी विशेषता होती है और यह ग्रह को स्वस्थ करती है और स्वास्थ्य को लाभ पहुंचाती है। यह सब एक चमत्कारी धातु तांबा कहलाता है। वास्तव में, तांबे की अंगूठी या अंगूठी पहनने से मंगल और सूर्य ग्रह शांत होते हैं और तांबे के वास्तु दोषों को दूर करने के साथ-साथ स्वास्थ्य का इलाज करने में मदद मिलती है।

आपको हर किसी को बताना चाहिए कि ज्योतिष के अनुसार, धातु और ग्रहों को एक समृद्ध संबंध माना जाता है और यदि ग्रह विपरीत है, तो व्यक्ति का जीवन नकारात्मक रूप से प्रभावित होता है। इसी समय, शुभ फलों के पीछे वही ग्रह कारक होते हैं और ग्रह धातु इसे शांत करती है। धातुओं को तांबे को शुद्ध और ठंडी धातु कहा जाता है और यह मंगल और सूर्य से संबंधित हैं। ऐसा कहा जाता है कि अगर सूर्य या मंगल कमजोर हो तो तांबे की अंगूठी या अंगूठी धारण करने से लाभ होता है और इसे धारण करने का असर जल्द ही दिखने लगता है।

ऐसा कहा जाता है कि तांबा सूर्य से संबंधित है और सूर्य को त्याग और सम्मान का प्रतीक मानता है, और तांबे की अंगूठी पहनने से व्यक्ति को समाज में स्थिति और सम्मान का एहसास भी होता है। यह भी कहा जाता है कि यह मनुष्य की प्रसिद्धि को बढ़ाने में मदद करता है और यदि कुंडली में सूर्य दोष है, तो तांबे की अंगूठी को अनामिका में पहना जाता है। ज्योतिषशास्त्र कहता है कि धातु प्रकृति में शांत है और गर्मी को दूर करने में मदद करती है और तांबा धारण करने से मन को शांत करने में मदद मिलती है।

Related News