इंटरनेट डेस्क. घूमना सभी को पसंद होता है। हर कोई किसी न किसी मौके की तलाश में रहता है कि वह घूमने का प्लान कब कर सकता है। यदि आप भी अपने दोस्तों के साथ घूमने जाना चाहते हैं तो आप इस फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्तों के साथ घूमने का प्लान कर सकते हैं फ्रेंडशिप डे आने ही वाला है। फ्रेंडशिप डे को भारत के साथ साथ अन्य कई देशों में भी मनाया जाता है यह दिन दोस्ती को लेकर बनाया जाता है। अगर आप भी इस फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्तों के साथ इंजॉय करना चाहते हैं और समय बिताना चाहते हैं तो आप उनके साथ इन खास जगह पर घूमने जा सकते हैं। आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में विस्तार से -

* कसौली घूमने का बनाय प्लान :

अगर आप भी आने वाले इस फ्रेंडशिप डे को कुछ स्पेशल बनाना चाहते हैं तो इस दिन आप अपने दोस्तों के साथ घूमने के लिए कसौली का प्लान कर सकते हैं। कसौली हिमाचल प्रदेश में स्थित एक बहुत ही खूबसूरत जगह है यहां पर देखने के लिए भी कई जगह है इस जगह पर जाकर आप अपने दोस्तों के साथ अच्छा वक्त बिता सकते हैं।

* लैंसडाउन भी है अच्छीजगह :

अगर आप भी अपने दोस्तों के साथ घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आप लेसडाउन घूमने का प्लान कर सकते हैं। उत्तराखंड राज्य में स्थित यह छोटा सा हिल स्टेशन अपने दोस्तों के साथ घूमने के लिए बहुत अच्छी जगह है। अगर आप अपने दोस्तों के साथ कुछ शांति भरे पल बिताना चाहते हैं तो आप यहां जा सकते हैं। इस जगह पर जाकर आप अपने दोस्तों के साथ खूब इंजॉय कर सकते हैं।

* लोनावला की ट्रिपका बनाय प्लान :

इस फ्रेंडशिप डे पर आप अपने दोस्तों के साथ घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आप इस मौसम में लोनावला घूमने का प्लान कर सकते हैं। बरसात के मौसम में इस जगह खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ जाती है यहां जाकर आप अपने दोस्तों के साथ कुछ यादगार पल बिता सकते हैं यहां पर स्थित नदी और इसकी सुंदरता तथा यहां के किले और यहां की हरियाली आप का मन मोह लेगी। यहां पर आप अपने दोस्तों के साथ ट्रैकिंग जैसे कई एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं।

Related News