मंगल कृष्ण पक्ष और गुरुवार की आज अष्टमी तिथि है. बता दे की, अष्टमी तिथि आज सुबह 7.57 बजे होगी, उसके बाद नवमी तिथि शुरू होगी. आज पूरा दिन पार करने के बाद देर रात 1:24 बजे तक इंद्र योग रहेगा। जिसके साथ ही माघ नक्षत्र आज रात 9 मिनट तक रहेगा.

मेष राशि

आपका दिन आज लाभकारी रहेगा। बता दे की, आप एक नया दोस्त बनाएंगे जिससे आपको फायदा होगा। आप जो भी कार्य ईश्वरीय सहायता से करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी। बड़े बेटे का चयन सरकारी नौकरी के लिए होगा, जिससे पूरे घर में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा। समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। लोगों के बीच आपकी एक अलग पहचान होगी। वकीलों को आज अपने मुवक्किलों से अच्छा लाभ होगा।

वृषभ

बता दे की, आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। यदि आपको गाने का शौक है तो आपको किसी अच्छे प्लेटफॉर्म पर गाने का मौका मिल सकता है। आपका अच्छा व्यक्तित्व आपको समाज में अलग दिखने में मदद करेगा। बड़े बेटे का हालचाल जानने अपने दोस्त के घर जाएंगे। किसी नए प्रोजेक्ट के सिलसिले में किसी बड़े बिजनेसमैन से मुलाकात होगी, जिससे आपको प्रोजेक्ट में मदद मिल सकती है।

मिथुन राशि

अपने आसपास साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखेंगे। आपको अपना काम पूरा करने में परेशानी होगी, इसके लिए आप अपनी क्षमता के भरोसे काम पूरा कर पाएंगे। कृषि क्षेत्र में आज हानि होने की संभावना है इसलिए अपनी फसलों की सुरक्षा के प्रति सचेत रहें ताकि आप उस नुकसान से बच सकें। किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। आपके किसी महत्वपूर्ण कार्य के चलते आपको अपना निवास स्थान बदलना पड़ेगा।

लियो

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आज आपका दिन काफी उत्साहित करने वाला रहेगा। किसी बुजुर्ग की मदद करने से आपको अच्छा लगेगा। बुरे लोगों की संगति से दूर रहें और अच्छाई को अपनाएं जो आपके जीवन को और खूबसूरत बनाएगी। इस समय लोग आपके उत्तम विचारों को सुनने और जानने के लिए बहुत उत्सुक होंगे। आप उन्हें जो कुछ भी समझाना चाहते हैं, आप उन्हें आसानी से मना सकते हैं। विज्ञान शिक्षकों का आज का दिन काफी व्यस्त रहेगा। अपने कार्यों पर सफलतापूर्वक कार्य करें ताकि कोई आपकी पीठ थपथपा न सके।

कन्या

बता दे की, छात्रों को उनके स्कूल से चिड़ियाघर के भ्रमण पर ले जाया जाएगा। अपने काम में व्यस्त रहने पर भी काम की गति को बनाए रखेंगे। आपकी निराशा समाप्त होगी और सभी काम अच्छे से होंगे। अपने अधिकार को व्यक्त करने की अपनी प्रवृत्ति पर नियंत्रण रखें, यह आपके काम को प्रभावित कर सकता है। घर में कोई धार्मिक पाठ कराएंगे, जिससे घर में सुख-शांति बनी रहेगी। घर में गेम खेलकर आज अपने बच्चों के साथ समय बिताएंगे।

तुला

रात के खाने के लिए जीवनसाथी को किसी अच्छे महल में ले जाएंगे, जिससे आपसी प्रेम बढ़ेगा। रुके हुए काम पूरे होंगे और नए काम अच्छे से शुरू होंगे। व्यापार में बदलाव उचित नहीं होगा इसलिए कुछ अच्छा करें। बता दे की, पारिवारिक संबंधों में सौहार्द बढ़ेगा और आपसी प्रेम अधिक रहेगा। करियर के मामले में आप पर क्षमता से अधिक जिम्मेदारियां आ सकती हैं। कोई भी फैसला सोच-समझकर लें। बुरी संगत से बचने की जरूरत है। परिवार से माता-पिता का सहयोग मिलेगा।

Related News