आज के समय में यदि आप स्मार्टफोन की तलाश में निकलेंगे तो आपको एक से बढ़ कर एक शानदार स्मार्टफोन्स मिल जाएंगे। इसलिए स्मार्टफोन्स की इस भीड़ में एक बेस्ट स्मार्टफोन का चुनाव करना इतना आसान नहीं है। कुछ फोन बेस्ट होते हैं लेकिन कुछ फोनों में खामिया भी होती है। ऐसे कई फोन भी है जो बेहद हैंग होते हैं और इन कंपनियों के स्मार्टफोन खरीदने से पहले आपको सोच लेना चाहिए।

1.Lava
लावा कंपनी के कई स्मार्टफोन बढ़िया है और इस कंपनी के स्मार्टफोन काफी सस्ते भी आते हैं । लेकिन इसके बावजूद लावा कंपनी के कई स्मार्टफोन बेहद हैंग होते हैं। थोड़ा इस्तेमाल करने के तुरंत बाद ही ये हैंग होने लगते हैं।

2.Intex
एमआई के स्मार्टफोन्स के मार्केट में आने से पहले लोग सबसे ज्यादा इंटेक्स के स्मार्टफोन इस्तेमाल करते थे । क्योकिं ये स्मार्टफोन कम कीमत पर उपलब्ध थे और फीचर्स भी ठीक थे लेकिन हैंग होने की प्रॉब्लम इंटेक्स के स्मार्टफोन में काफी देखने को मिलती है।

3.Panasonic
पैनासोनिक कंपनी पहले सिर्फ बैटरी ही बनाया करती थी। लेकिन समय के साथ कंपनी ने अपने फोन भी मार्केट में उतार दिए। जिन्हे लोगों ने खरीदा भी, लेकिन अगर आप हेवी एप्लीकेशन पर वर्क करते हैं तो ये स्मार्टफोन बेहद हैंग भी होते हैं।

Related News