सोमवार ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि है। चतुर्दशी तिथि आज रात साढ़े नौ बजे तक रहेगी। सिद्धयोग आज दोपहर 1.42 बजे तक रहेगा। जिसके साथ ही आज रात 9.24 बजे तक अनुराधा नक्षत्र रहेगा। जानिए आचार्य जी से राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप इसे बेहतर बना सकते हैं।

मेष राशि

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आपके मन में आज नए विचार आएंगे, मगर आपको उन पर नियंत्रण रखना होगा। किसी से वाद-विवाद न करें। यदि आप शादीशुदा हैं तो अपने दांपत्य जीवन को बेहतर बनाने के लिए किसी भी तरह की गलतफहमी पैदा न करें। आप किसी नए काम की योजना बनाएंगे। आय के स्रोतों में वृद्धि की भी संभावना है। प्राइवेट नौकरी करने वालों को आज कोई नया काम मिलेगा, जिसे पूरा करने में आप सफल रहेंगे। तरक्की के कई नए रास्ते खुलेंगे।

वृषभ

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आपका आज का दिन शानदार बीतेगा। आप मंदिर दर्शन के लिए जाएंगे। कुछ लोग आज आपके व्यवहार से बहुत प्रभावित होंगे। शुभ कार्यों में लोग आपकी मदद करेंगे। आपसी विश्वास की मदद से आपके रिश्ते और मजबूत होंगे। आपकी कोई खास इच्छा जो लंबे समय से अधूरी रह गई थी आज पूरी होगी। ऑफिस में अधिकारियों से प्राप्त सहयोग आपके उत्साह में वृद्धि करेगा। संतान से जुड़ा कोई जरूरी काम पूरा होगा। आपकी योजनाएँ सफल होंगी।

मिथुन राशि

आज का दिन आपका अच्छा बीतेगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। किसी काम में लगाई गई आपकी मेहनत रंग लाएगी। आज का दिन करियर के लिए अनुकूल रहेगा। ऑफिस में अधूरे काम आज पूरे होंगे, काम में सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा। यदिआप व्यापार करते हैं तो आज धन लाभ होने के योग हैं। आपकी बातों को प्राथमिकता मिलेगी। उनकी बात ध्यान से सुनकर लोग उनका अनुसरण करेंगे। सेहत के मामले में भी आप ताजगी से भरपूर महसूस करेंगे।

कैंसर

आज का दिन आपका अच्छा बीतेगा। सभी कार्यों में आप बहुत सफल रहेंगे। इस राशि की महिलाओं को आज के दिन कोई शुभ समाचार मिलेगा। आज आपका आर्थिक पक्ष पहले से भी बेहतर रहेगा। आपको अपने माता-पिता का सहयोग मिलेगा जिससे आप जीवन में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। कई दिनों से कार्यालय के लंबित कार्य पूरे होने से आप राहत महसूस करेंगे। इस राशि के छात्रों को परीक्षा में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

लियो

आज आपके भाग्य के सितारे बुलंद होंगे। आपके सभी कार्य सफल होंगे और आपका दिन बहुत अच्छा बीतेगा। नवविवाहित जोड़े के संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। सेहत के साथ-साथ व्यापार में भी प्रगति के मामले में आज का दिन सफल रहेगा। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। आप अपने पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं। अगर आप बिजनेसमैन हैं तो आज आपको कोई खास सफलता मिलेगी। आप कुछ लोगों के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा करेंगे।

कन्या

बता दे की, आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आपके काम की लोगों द्वारा सराहना की जाएगी। वहीं दूसरी ओर आर्थिक लाभ पाने के लिए आज आपको थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। आप किसी नए काम की योजना बनाएंगे। वाहन चलाते समय आपको सावधान रहना चाहिए। किसी भी मामले पर बात करते समय आपको अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए। आप किसी काम में व्यस्त रहेंगे।

तुला

आज का दिन आपका बहुत अच्छा बीतेगा। किसी जरूरी काम में मित्रों का सहयोग मिलेगा। कई दिनों से अटका हुआ पैसा आज आपको मिलेगा। छात्रों के लिए आज का दिन बेहतर परिणाम लेकर आया है। पहले से दी जा रही प्रतियोगी परीक्षा में आपको सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति में स्थिरता आएगी। परिवार में सुखद माहौल रहेगा। दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

वृश्चिक

आज आपका दिन अनुकूल रहेगा। कोई रुका हुआ काम पूरा करने से आपको खुशी मिलेगी। शाम तक कोई शुभ समाचार मिलेगा, जिससे घर का माहौल खुशियों से भर जाएगा। आसपास के लोग आपके व्यक्तित्व से प्रसन्न होंगे। आप ताजगी से भरपूर रहेंगे। लवमेट के साथ आपका दिन अच्छा बीतेगा। आपकी बातों से कुछ लोग प्रभावित होंगे। सोचे-समझे कार्यों की गति प्रबल रहेगी। आपको धन कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे। व्यापार में कुछ बदलाव की संभावना है।

धनुराशि

आज आपका दिन ठीक रहेगा। आपको व्यापार में लाभ मिल सकता है। ऑफिस में किसी जरूरी काम को पूरा करने के लिए आपको किसी सहकर्मी का सहयोग मिलेगा और काम में सफलता भी मिलेगी। आज किसी से वाद-विवाद करने से बचें। आज आपको अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है। शाम के समय आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा करेंगे। प्रियजनों से उपहार मिलेगा। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

मकर राशि

आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा। पारिवारिक कार्यों को पूरा करने में घर के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा।

Related News