आलू भी त्वचा की देखभाल के लिए सबसे अच्छे होते हैं। हालांकि ये हर घर की रशोई में आसानी से उपल्ब्ध होते है। आलू की सबसे खास बात है कि इसमें ब्लीटिंग एंजेट होता है जो कई पोषक तत्वों को एंटीऑक्सीडें करता है। इतना ही नहीं चेहरे पर से हानिकारक तत्वों को भी बार निकाल देता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि त्वचा की देखभाल में आलू बेहतरनी परिणाम देता है। इसी वजह से आज कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भी इसका इस्तेमाल किया जाता है।

सबसे पहले हम बात कर रहे है आलू औऱ दही की जिन्हे मिलाकर आप इस्तेमाल करते है तो कई सारे फायदे आपकी त्वचा भी जल्दी ही नजर आने लग जाएंगे। क्योंकि ये दोनो त्वचा को हाइड्रेट रखने के साथ साथ जो त्वचा पर तेल होता है उसे भी सोख लेते है। आलू दही के फेसमास्क को बनाने के लिए आपको एक कटोरी में दही और तीन चम्मच आलू का रास मिलाए। एक चुटकी हल्दी मिलाकर ब्रश से त्वचा पर लगाएं और 15 मिनट बाद चेहरा धो लें।

त्वचा हो या बालों की देखभाल एलोवेरा जेल हमेशा रामबाण का काम करता है। आलू का पेस्ट बना लें और उसमें एलोवेरा जेल मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट तक सूखने दें। अब अपने हाथ में थोड़ा सा एलोवेरा जेल लेकर चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। अब चेहरा धो लें और आप खुद देखेंगे कि रंगत में सुधार आया है।

Related News