आज मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष का तीसरा दिन और शुक्रवार है. तृतीया तिथि आज रात 8.17 बजे तक रहेगी। आज रात साढ़े नौ बजे तक शिव योग रहेगा। पूरी रात का पूरा दिन पार करने के बाद अगली सुबह 6.17 बजे तक मृगशिरा नक्षत्र रहेगा. इसके अलावा आज सुबह 7.24 बजे से रात 8.17 बजे तक स्वर्ग की भद्रा रहेगी। साथ ही आपको बता दें कि शुक्राचार्य आज रात 08:10 बजे वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे।

मेष राशि

बता दे की, आज आपकी दिनचर्या अच्छी रहेगी। आज आपके विरोधी परास्त होंगे। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी नए विषय पर चर्चा करेंगे और लोग आपके विचारों से सहमत होंगे। नया रोजगार मिलने से आर्थिक स्थिति में बेहतर सुधार होगा। दोस्तों से फोन पर लंबी बात होगी। जो महिलाएं अपना व्यवसाय शुरू करना चाहती हैं उनके लिए अच्छे योग हैं।

वृषभ

आज परिवार के लोगों से अच्छे संबंध बनेंगे। सीमेंट का कारोबार करने वाले जातकों का काम स्थिर रहेगा। छात्र आज काम और पढ़ाई के बीच संतुलन बनाकर चलेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सहकर्मियों से हर संभव मदद मिलती रहेगी। लवमेट्स का दिन खास रहेगा, आज आपको अपना पसंदीदा तोहफा मिलेगा। व्यापार में आ रही बाधाएं आज समाप्त होंगी।

मिथुन राशि

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आज का दिन आपके लिए खुशियों का तोहफा लेकर आएगा। किसानों को उनके श्रम का अच्छा लाभ मिलेगा। आज आपका स्वास्थ्य हर दिन से बेहतर रहने वाला है। आज किसी से बेवजह की वाद-विवाद में न पड़ें। अगर आपकी कोई समस्या है, जिसका समाधान आप नहीं कर पा रहे हैं तो उस पर अपने माता-पिता से सलाह जरूर लें, लाभ अवश्य मिलेगा।

कैंसर

आज का दिन बेटी के करियर को लेकर कुछ चिंता रहेगी। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आज आप कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं, अच्छे परिणाम आपको मिलेंगे। आज आप शहर के किसी बड़े मॉल में फूड कॉर्नर खोलने पर भी विचार कर सकते हैं।

लियो

बता दे की, ज का दिन आपका अच्छा बीतेगा। शिक्षक आज बैठक में शामिल होंगे। बड़ों से आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा, जो बाद में काम आएगा। आपकी बातों से किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचेगी। आप इसका खास ख्याल रखेंगे। आज आपकी आय और व्यय समान रहेगा। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। नवविवाहित जोड़े की यात्रा यादगार रहेगी।

कन्या

संतान की चिंता कम होगी, अच्छी नौकरी मिलने से घर में उत्सव का माहौल रहेगा। नया वाहन खरीदने की उत्सुकता आपके मन में बनी रहेगी, इस बारे में आप अपने जीवनसाथी से बात कर सकते हैं। आयात-निर्यात के कार्य करने वाले लोगों को सफलता मिलेगी। धैर्य के साथ रुके हुए कामों को पूरा करेंगे। आज आपके शत्रु परास्त होंगे।

तुला

आपका दिन आज उत्साह से भरा रहने वाला है। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी और परिवार में अनुष्ठान होने की संभावना है। अधिकारियों के सहयोग से रुके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी। आज परिवारजनों से प्रेम और स्नेह में वृद्धि होगी। आप अपने माता-पिता के साथ भविष्य के बारे में चर्चा कर सकते हैं। विज्ञान अनुसंधान क्षेत्र से जुड़े लोग आज किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य कर सकते हैं और कार्य में सफलता अवश्य मिलेगी।

वृश्चिक

बता दे की, आज का दिन आपके लिए खुशी का पल लेकर आया है। विद्यार्थियों को करियर चुनने के अच्छे अवसर मिलेंगे, शिक्षकों का सहयोग लेने से सफलता मिलेगी। आज आप किसी काम में पूरी तरह व्यस्त रहेंगे लेकिन शाम का समय राहत से भरा रहेगा। संपत्ति खरीदने से आज आपको लाभ होगा। इलेक्ट्रॉनिक्स का व्यवसाय करने वाले लोग अच्छा करेंगे। स्टॉकब्रोकर के रूप में काम करने वालों को आज अच्छा लाभ हो सकता है।

धनुराशि

आज आपके इच्छित कार्य के योग बन रहे हैं। जो लोग घर बना रहे हैं उनके काम आगे बढ़ेंगे। आप अपने काम को नए तरीके से करने की योजना बना सकते हैं, काम समय पर पूरा होगा। यदि आप व्यापार को बढ़ाना चाहते हैं तो आप टेम्प्लेट कर सकते हैं, समाचार पत्र सलाह देते हैं, आपको लाभ होगा। घर पर अलग-अलग व्यंजनों का लुत्फ उठाएं। पुत्र की नौकरी मिलने से आज आपको सुख की प्राप्ति होगी।

मकर राशि

आज आपको पारिवारिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। आपके रुके हुए काम सकारात्मक सोच के साथ पूरे होंगे। शिक्षकों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। विशेषज्ञों की सलाह से आज आप शेयर बाजार में पैसा निवेश कर सकते हैं। आज आपके कार्य करने की योजना से दूसरे लोग भी बहुत कुछ सीखेंगे, आपके विरोधी आपके सामने झुकेंगे।

Related News