वास्तु शास्त्र में धन प्राप्ति के लिए कई चीजों को शुभ माना गया है। पेड़-पौधों की बात करें तो बहुत से लोग जानते हैं कि घर में मनी प्लांट लगाना फायदेमंद होता है, लेकिन वास्तु में मनी प्लांट के अलावा कुछ अन्य पौधों का भी उल्लेख है, जिससे घर में धन के साथ-साथ सकारात्मक ऊर्जा भी बढ़ती है। बहुत से लोग घर में आर्थिक तंगी से परेशान हैं।

वहीं कुछ लोगों की शिकायत होती है कि पैसा आता है, लेकिन पानी की तरह बहता है। वास्तु शास्त्र में इसका कारण वास्तु दोष माना गया है। वास्तु दोष के कारण घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ने लगता है और इस वजह से ऐसी घटनाएं होने लगती हैं। साथ ही घर के लोगों को आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है।


क्रसुला का पौधा बहुत ही शुभ और लाभकारी माना जाता है। इसे घर में रखने से व्यक्ति की आर्थिक परेशानी दूर होती है। धन के नए रास्ते खुलेंगे। Cressula एक हाउस प्लांट है जो पैसे को अपनी ओर आकर्षित करता है। इस पौधे को घर या ऑफिस में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है। अगर आपके पास पैसा है लेकिन पर्याप्त पैसा नहीं है तो आप cressula का पौधा लगा सकते हैं।


क्रसुला का पौधा घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है। यह पौधा व्यक्ति की आर्थिक परेशानियों को दूर करता है। नौकरी में प्रमोशन के भी रास्ते जल्द खुलते हैं। प्रवेश द्वार के दाईं ओर क्रसुला का पौधा लगाएं। आप इसे अपने ऑफिस डेस्क पर भी रख सकते हैं। क्रसुला के पौधे को मनी ट्री, फ्रेंडशिप ट्री, लकी प्लांट, जेड प्लांट के नाम से भी जाना जाता है। इसे कुबेरशी पौधा और धन चुंबक भी कहा जाता है।

Related News