COVID-19 महामारी के परिणामस्वरूप लोगों को वित्तीय कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। आजकल ज्यादातर लोग घर से काम करना चाहते हैं। ऐसे में हम आपको घर बैठे लाखों कमाने के शानदार तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं। यदि आपके पास घर के गुल्लक में पुराने सिक्के जमा हैं, तो आप उनके बदले में लाखों की कमाई कर सकते हैं।

अगर आपको प्राचीन सिक्के या नोट जमा करने की आदत है तो आप करोड़पति बन सकते हैं। लोग अक्सर प्राचीन सिक्कों को कलेक्ट करते हैं। इन सिक्कों का मूल्य हाल के वर्षों में आसमान छू गया है। इससे आप लाखों रुपये कमा सकते हैं। आज हम आपको दो रुपये के एक ऐसे सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं।

अगर आपके पास 2 रुपये का यह खास सिक्का है तो आपको लखपति बनने में देर नहीं लगेगी। यह दो रुपये का सिक्का दरअसल 1994 में बनाया गया था। इस सिक्के के पिछले हिस्से पर भारतीय ध्वज दिखाई देता है। Quikr वेबसाइट ने इन दुर्लभ सिक्कों की कीमत 5 लाख रुपये तय की है।

एक सिक्के की कीमत है 2 लाख


भारत को आजादी मिलने से पहले महारानी विक्टोरिया के एक रुपये के चांदी के सिक्के की कीमत 2 लाख रुपये है। जॉर्ज पंचम किंग सम्राट 1918 की एक रुपये की ब्रिटिश मुद्रा की कीमत भी 9 लाख रुपये आंकी गई है। ये सिक्के क्विकर ई-कॉमर्स साइट पर खरीदने के लिए उपलब्ध हैं

दरअसल, इन सिक्कों की काफी डिमांड है और लाखों रुपए आसानी से मिल जाएंगे। लेकिन खरीदार आपसे किस कीमत पर सिक्का खरीदने के लिए राजी होता है ये आपकी किस्मत पर निर्भर करता है।

जानिए आप सिक्के कहां बेच सकते हैं?

अगर आपके पास ऐसे सिक्के हैं और आप उन्हें बेचना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर करना होगा। आपको पहले इस सिक्के की एक तस्वीर लेनी होगी और इसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। खरीदार आपसे सीधे संपर्क करेंगे। फिर आप भुगतान और वितरण शर्तों के अनुसार अपनी मुद्रा बेच सकते हैं। यहां सौदेबाजी भी संभव है।

Related News