आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो पिछले 30 सालों से दुल्हन बन कर जी रहा है। हर दिन वो दुल्हन की तरह तैयार होकर लाल साड़ी पहनता है। हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के जौनपुर में एक मजदूर चिंताहरण चौहान की जो मौत को मात देने के लिए ऐसा कर रहा है।

चिंताहरण चौहान के अनुसार पिछले कई सालों में मेरे परिवार में कई लोगों की मौत हो चुकी है और यह श्रंखला तभी रुकी, जब उन्होंने दुल्हन के रूप में कपड़े पहनने शुरू किए।

चिंताहरण का पहला विवाह तब हुआ जब वे 14 साल के थे लेकिन शादी के कुछ समय बाद उनकी पत्नी की मृत्यु हो गई।

इसके बाद 21 साल का होने के बाद उन्होंने दूसरा विवाह किया। लेकिन उनके परिवार ने इस शादी पर आपत्ति जताई तो चौहान ने अपनी बंगाली पत्नी को तुरंत छोड़ दिया। इसके बाद उस लड़की ने आत्महत्या कर ली।

रेलवे स्टेशन के नाम पीले बोर्ड पर ही क्यों लिखे होते हैं, कारण जानकर हैरान रह जाएंगे

जब उन्होंने तीसरी शादी की तो उसके कुछ समय बाद वे बीमार हो गए और उनके परिवार के सदस्य एक एक करके मरने लगे। उनके पिता राम जियावन, बड़े भाई छोटऊ, उनकी पत्नी इंद्रावती, उनके दो बेटे, छोटा भाई बड़ेऊ सभी की मौत हो गई। ये मौत का सिलसिला यहीं नहीं थमा। इसके बाद उनके भाइयों लो तीन बेटियों और चार बेटों की मौत भी बहुत जल्द हो गई।”

महंगे मेडिकल टेस्ट छोड़ें, घर पर करें ये 3 टेस्ट, मात्र 30 सेकंड में पता चलेगा आप फिट है या बीमार

उनकी दूसरी पत्नी कई बार उनके सपने में आती थी, “वह मुझपर धोखा देने का आरोप लगाती और तेज-तेज रोती। चिंताहरण ने उस से माफ़ी मांगी और अपने परिवार को भी माफ़ करने के लिए कहा। इसके लिए उसने कहा कि तुम एक दुल्हन के को हमेशा अपने पास रखो। ऐसा करने के लिए चिंताहरण राजी हो गया। उसके बाद से उनकी परिवार में होने वाली मौतों का सिलसिला थम गया।”

चौहान ने कहा कि उनका स्वास्थ्य भी बेहतर हो गया है और उनके बेटे- रमेश और दिनेश भी स्वस्थ हो गए हैं, हालांकि कुछ सालों पहले उनकी पत्नी की मौत हो गई।

Related News