गौरतलब हो कि अभिनंदन भारतीय वायु सेना का मिग 21 बिसन विमान उड़ा रहे थे. कल 27 फरवरी को जब पाकिस्तान का एक फाइटर जेट इंडिया में आकर घुसपैठ कर रहा था रो अभिनंदन उसे खदेड़ने का काम कर रहे थे. हलाकि इस दौरान उनका खुद का प्लेन पाकिस्तानी बॉर्डर पर जा गिरा. ऐसे में पाक की सेना ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद पाकिस्तान आर्मी प्रवक्ता आसिफ गफूर ने एक विडियो भी साझा किया था जिसमे अभिनंदन वर्धमान अपना नाम, विंग कमांडर की पोस्ट और सर्विस नंबर 27981 बता रहे थे.

ऐसे में आज हम आपको भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की बीवी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं. द हिंदू की एक रिपोर्ट के अनुसार अभिनंदन की फैमिली चेन्नई में रहती हैं. एक ख़ास बात ये हैं कि अभिनंदन की पत्नी तन्वी मारवाह भी कभी एयरफोर्स में रह चुकी हैं. मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तन्वी भारतीय वायुसेना में स्क्वाड्रन लीडर की पोस्ट पर थी. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एयरफोर्स में ये डेजिग्नेशन अफसर रैंक की होती हैं. तन्वी इंडिया की बहादुर अफसर मानी जाती थी. वर्तमान में वे रिटायर्ड हो चुकी हैं. इस तरह हमें ज्ञात होता हैं कि ये पति पत्नी दोनों ही देश की सेवा के प्रति कर्तव्यनिष्ठ रहे हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि आज भी इंडियन एयरफोर्स में तन्वी का नाम बड़े आदर और सम्मान के साथ लिया जाता हैं. तन्वी की बहादुरी के किस्से आज भी कई अफसर सुनाते हैं. वहीँ अभिनंदन भी बीवी की तारीफों के पूल बंधने में पीछे नहीं हटते हैं. उन्हें अपनी पत्नी पर गर्व हैं.

हाल ही में बीती 20 जनवरी को तन्वी और अभिनंदन ने अपनी एनिवर्सरी मनाई थी. इन दोना का एक प्यारा बेटा भी हैं जिसका नाम तविश हैं. तविश ने भी बीते 15 जनवरी को अपने मम्मी पापा के साथ बर्थडे सेलिब्रेट किया था. इस दौरान अभिनंदन और तन्वी ने अपने बेटे को ढेर सारी शुभकामनाएं दी थी. अभिनदंन के बारे में कहा जाता हैं कि उन्हें मिग 21 उड़ाने का बड़ा शौक हैं. उनकी लंबी मर्दाना मुछों के कारण उनके दोस्त उन्हें वीरप्पन कह कर पुकारते हैं.

अभिनंदन की फैमिली के बारे में एक और दिलचस्प बात ये हैं कि वे और उनकी पत्नी तो एयरफ़ोर्स में हैं ही लेकिन उनके पिता एस वर्धमान है भी भारतीय वायुसेना का हिस्सा रह चुके हैं. वे इंडियन एयरफोर्स में मार्शल थे. इसके अलावा वे 2017 में आई मणि रत्नम की फिल्म कातरू वेलियिदई में बतौर कंसल्टेंट भी अपनी सेवा दे चुके हैं. बता दे कि इस फिल्म की स्टोरी में भी 1999 करगिल वॉर में पकिस्तान के अंदर एक पायलट फंस जाता हैं. अब किस्मत ने ऐसा खिआल खेला कि उनका बेटा भी इस समय पकिस्तान की हिरासत में हैं. बता दे कि इस फिल्म के अभिनेता भी अभिनंदन के सहीसलामात वापस आने के लिए ट्वीट कर चुके हैं.

Related News