अब तक आपने कई अजूबों के बारे में देखा और सुना होगा। दुनिया अजूबों से भरी पड़ी है। आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बता रहे हैं जो 39 साल की है। आप कहेंगे कि इसमें नया क्या है लेकिन बता दें कि उसके 39 बच्चे हैं। नहीं, हम झूठ नहीं बोल रहे हैं। इसलिए जानते हैं कि ऐसा क्यों है?

युगांडा में रहने वाले मरियम नबातनज़ी के 38 बच्चे हैं। मरियम की शादी 12 साल की उम्र में हुई थी और 13 साल की उम्र में उसने बच्चे को जन्म दिया।

मरियम नबातनजी की शादी बचपन में ही हो गई थी। 12 साल की उम्र में उनकी शादी हो गई थी, जबकि उनके पति 40 साल के थे। 13 साल की उम्र में, नबातनजी ने पहली बार एक बच्चे को जन्म दिया। अब आप सोच रहे होंगे कि 39 साल की होने के बावजूद वह 38 बच्चों की मां कैसे है? दरअसल, मैरी के ज्यादातर बच्चे जुड़वां हैं। '

आपको बता दें, मरियम ने कुल 44 बच्चों को जन्म दिया, 6 जुड़वाँ, 4 सेट्स ट्रिप्लेट्स, 3 सेट्स क्वाड्रुपलेट्स और केवल 2 बच्चे बिना "कॉपी" के पैदा हुए। जब ​​मरियम पहली बार जुड़वा बच्चों की माँ बनी तब वह एक डॉक्टर के पास गई जिसने उसे बताया कि उसके पास असामान्य रूप से बड़े अंडाशय हैं। उन्होंने उसे सलाह दी कि वह बर्थ कंट्रोल पिल्स ना लें क्योकिं इस से उसे समस्या हो सकती है।

केवल एक बात जो उसे परेशान करती है, वह यह है कि उसके बच्चे अपने पिता के बिना बड़े हो रहे हैं।

मरियम का जीवन इतना आसान नहीं रहा है। छठी बार, जुड़वा बच्चों को जन्म देने से, उनका एक बच्चा जीवित नहीं रहा। इसके बाद, उसका पति उसे रोता हुआ छोड़कर चला गया। इस घटना को तीन साल बीत चुके हैं, और तब से, 38 बच्चों की परवरिश करना उसके लिए एक चुनौतीपूर्ण काम रहा है।

मरियम बताती हैं कि अब उनका सारा समय बच्चों की देखभाल और पैसे कमाने में बीतता है। मरियम कहती है कि "रहने के लिए आवश्यक सुविधाएं प्रदान करना बहुत मुश्किल है, लेकिन मेरे बच्चे बहुत बुद्धिमान हैं। बड़े बच्चे छोटों की देखभाल करते हैं, इस प्रकार मुझे पैसे कमाने का समय मिलता है।"

Related News