कोई शाकाहारी बनने का फैसला करता है। उनके पास अब बहुत कम विकल्प होंगे और स्वाद कलियों को संतुष्ट करने के लिए भी तरसना पड़ सकता है। स्वस्थ या शाकाहारी खाने की परिभाषा किसी भी तरह इस चुनौती को स्वीकार करने वाले अधिकांश लोगों के लिए एक भयानक अनुभव बन रही है। तो आइए कुछ दिलचस्प रूप से स्वस्थ और स्वादिष्ट खाने के विकल्पों की खोज करके इसे थोड़ा आसान बनाते हैं

1. अंकुरित सलाद

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, यह एक ऑर्गेनिक होममेड अंकुरित मूंग, मोठ और काला चना है, जिसे टमाटर, खीरा, प्याज और हरी मिर्च के साथ काली मिर्च, नमक जैसे मसालों के साथ मिलाया जाता है और कुछ कुंवारी जैतून के तेल के साथ मिलाया जाता है।

2. अखरोट का केक

यह केक गेहूं के आटे, गुड़ और मुख्य सामग्री अखरोट से तैयार किया जाता है। केक को बिना किसी प्रिजर्वेटिव या अतिरिक्त स्वाद के ताजा बेक किया जाना चाहिए।

3. ओट्स उपमा

बता दे की, यह प्रामाणिक उपमा की तरह ही तैयार किया जाता है, बस मुख्य सामग्री को सूजी के बजाय रोल्ड ओट्स के साथ बदल दिया जाता है। इसे उन सभी सब्जियों के साथ पकाया जा सकता है जो आपको पसंद हैं या उपलब्ध हैं।

4.टोफू सलाद

इस व्यंजन को ताजा टोफू के साथ तैयार किया जाना चाहिए जिसमें कुछ घंटी मिर्च, गाजर, पालक और कुंवारी जैतून का तेल हो। बस इसे 5 मिनट के लिए टॉस करें और आप दावत के लिए तैयार हैं।

5. हम्मस वेजिटेबल रैप

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, जब स्वस्थ खाने की बात आती है तो हम्मस एक बहुत ही सामान्य भोजन विकल्प है, लेकिन यह एक अलग रैप है जो आपकी पसंद का हो सकता है और इसे पेपरिका या डिप के साथ परोसा जा सकता है।

Related News