PC: tv9hindi

अगर आप एचडीएफसी बैंक के ग्राहक हैं, तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है। वीकेंड में, एचडीएफसी बैंक ने एक महत्वपूर्ण अपडेट जारी किया है। बैंक ने अपने लाखों ग्राहकों को ईमेल और एसएमएस के माध्यम से सूचित किया है कि उसकी ऑनलाइन और मोबाइल बैंकिंग सेवाएँ दो दिनों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगी।

सेवाओं के लिए निर्धारित डाउनटाइम

बैंक द्वारा भेजे गए एसएमएस के अनुसार, एचडीएफसी बैंक का नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग ऐप 9 जून और 16 जून को कुछ लेनदेन के लिए चालू नहीं होगा। 9 जून को सुबह 3:30 बजे से सुबह 6:30 बजे तक और 16 जून को सुबह 3:30 बजे से सुबह 7:30 बजे तक ग्राहक इन सेवाओं का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

प्रभावित सेवाएँ

बैंक की वेबसाइट के अनुसार, 9 जून को सुबह 3:30 बजे से सुबह 6:30 बजे तक और 16 जून को सुबह 3:30 बजे से सुबह 7:30 बजे तक निम्नलिखित सेवाएँ उपलब्ध नहीं रहेंगी:

अकाउंट,
डिपॉजिट्स,
फंड ट्रांसफर (NEFT, IMPS, RTGS और बैंक ट्रांसफर)
ऑनलाइन पेमेंट
UPI भुगतान

इससे पहले इन कामों पर थी रोक

इससे पहले, बैंक ने ग्राहक बैंकिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए सिस्टम अपग्रेड की घोषणा की थी, विशेष रूप से डेबिट, क्रेडिट और प्रीपेड कार्ड सेवाओं के लिए अपग्रेड किया गया है। परिणामस्वरूप, इन कार्डों से संबंधित सेवाएँ प्रभावित हुईं। विशेष रूप से, 4 जून को, 12:30 बजे से 2:30 बजे तक, एक निर्धारित सिस्टम अपग्रेड था, जिसके दौरान ग्राहक कोई भी ATM निकासी, ऑनलाइन लेनदेन, POS लेनदेन या नेटसेफ लेनदेन नहीं कर सकते थे।

Related News