ज्यादातर लोग यात्रा करने के लिए ट्रेन, हवाई जहाज या सड़क यात्रा की योजना बनाते हैं। आजकल ज्यादातर लोग सड़क मार्ग से यात्रा करना पसंद करते हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि दुनिया में कई ऐसी जगहें हैं जो रोड ट्रिप के लिए काफी मशहूर हैं।

आज हम आपको दुनिया की सबसे खतरनाक सड़कों के बारे में बताने जा रहे हैं। जब आप इन रास्तों से गुजरेंगे तो आपकी धड़कनें तेज हो जाएंगी, यदि आप एडवेंचर के शौकीन हैं तो इन सड़कों का सफर आपके लिए काफी एडवेंचरस होगा।

बता दे की, चीन में सुरंग मार्ग, गुओलियांग ग्रामीण क्षेत्रों को शहरों से जोड़ रहा है, जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। यह सड़क चीन की सबसे खतरनाक सड़क मानी जाती है। आंध्र प्रदेश में तिरुपति मंदिर रोड की ऊंचाई 3200 फीट है। यह सड़क तिरुमाला की पहाड़ियों पर बनी है और बेहद खतरनाक सड़क है। इन सड़कों का निर्माण पहाड़ियों को काटकर किया गया है और इन सड़कों से गुजरना किसी रोमांच से कम नहीं है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, पाकिस्तान का काराकोरम हाईवे चीन और पाकिस्तान को जोड़ता है। सड़क अपने खतरनाक मोड़ के लिए जानी जाती है। इस सड़क की ऊंचाई करीब 4,693 है, अगर आपका दिल मजबूत है तो ही आप इस सड़क पर गाड़ी चला सकते हैं।

Related News