बॉडी बटर को न्‍यूट्रेंट- डेन्स क्रीम यानि पोषक क्रीम भी कहा जाता है जो कि त्वचा को गहराई तक नमी प्रदान करने और हाइड्रेट रखने में मददगार है। बॉडी बटर स्किन को हाइड्रेट करने वाली सामग्री जैसे कि शीया बटर, कोकोआ बटर, आर्गन ऑइल या अन्य कोल्ड-प्रेस्ड सीड ऑयल से तैयार किए जाते हैं, जो आसानी से त्वचा के भीतर गहराई तक इसे मॉइस्चराइज करने में मदद करते हैं।

बॉडी बटर के कई फायदे हैं जिनमें से हम आपको कुछ बता रहे हैं।

ऑल ओवर बॉडी मॉइश्चराइज़र

बॉडी बटर आपकी त्वचा की गहरी परतों को भेदकर गहन नमी प्रदान करते हैं। हर उपयोग के बाद रेशमी-मुलायम, हाइड्रेटेड स्किन पाएंगे।

नर्म मुलायम त्वचा
लंबे समय तक बॉडी बटर के इस्तेमाल से आप एक नर्म मुलायम त्वचा पा सकते हैं। बॉडी बटर में विटामिन्स की अधिकता के कारण यह सूखी और खुजली वाली त्वचा को ठीक करता है। बॉडी बटर एक्जीमा से प्रभावित त्वचा के लिए भी बेहतर है। त्वचा पर बॉडी बटर का इस्तेमाल त्वचा के पीएच मान को भी बनाए रखता है, इससे आपको स्वस्थ और दमकती त्वचा मिलती है।

स्ट्रेच मार्क्स और दाग धब्बों को करता है खत्म
प्राकृतिक बॉडी बटर के घटक पौष्टिक विटामिन और फैटी एसिड होते हैं, जो आपकी त्वचा को पोषण देते हुए स्वस्थ त्वचा के रंग में सुधार करने में मदद करते हैं। ये दाग धब्बे हटाने और स्ट्रेच मार्क्स को दूर करने में भी मदद करता है।

लिप बाम की तरह करता है काम
क्या आपको पता है बॉडी बटर लिप बाम के रूप में भी काम आता है? जी हाँ! बॉडी बटर को शरीर के साथ ही लिप बाम के रूप में लगाया जाता है। जब इसे होंठों पर लगाया जाता है तो होंठ नरम और मुलायम बनते हैं और फटे होंठ ठीक होते हैं

Related News