हर एक यात्रा करना पसंद करता है और कई अलग-अलग तरीकों से यात्रा करना चाहता है। क्योंकि हम विभिन्न स्थानों की तलाश करते हैं, इस वर्ष का ट्रैवलर्स च्वाइस अवार्ड 2021 जीता गया था।

इंडोनेशिया का एक शहर बाली किसी जन्नत से कम नहीं कहा जाता है। यही कारण है कि बाली एक प्रसिद्ध यूएस ट्रैवल वेबसाइट ट्रिपएडवाइजर द्वारा ट्रैवलर्स च्वाइस अवार्ड्स की सूची में सबसे लोकप्रिय गंतव्य बन गया है। बाली एक बहुत ही खूबसूरत शहर है जहां साल भर पर्यटक व्यस्त रहते हैं। जगह अपने खूबसूरत समुद्र तटों के लिए काफी मशहूर है।

हर यात्री को जीवन में एक बार यूरोपीय देशों का दौरा करने का सपना देखना चाहिए। यहां लंदन जैसी खूबसूरत जगह है। लंदन को सपनों की दुनिया भी कहा जाता है। अपने रंग-बिरंगे मिजाज और बेहतरीन लाइफस्टाइल के लिए मशहूर यह शानदार शहर थोड़ा महंगा है, लेकिन अच्छा भी है।

आप ऊंची इमारतों वाला व्यस्त शहर देख सकते हैं, लेकिन इस शहर में एक यात्री के रूप में तलाशने के लिए बहुत कुछ है। ऊंट की सवारी से लेकर बेली डांस और ऊंची इमारतों के देवदार से लेकर शाही व्यंजनों तक, सब कुछ दुबई को खूबसूरत बनाता है।

आपको विश्वास नहीं है कि आप कहानियों में किसी के साथ प्यार में हैं, तो पेरिस आपको इसमें पूरा विश्वास दिलाएगा। रोमांस के शहर के नाम से मशहूर यह शहर दुनिया के 7 अजूबों में से एक कहा जाता है, जो अपने आप में खास है।

शहर को रोम के प्राचीन लोग 'अनादी' के नाम से भी जानते हैं। पर्यटकों के लिए रोम उनकी सबसे पसंदीदा जगहों में से एक है। दुनिया भर से लोग यहां शहर के स्मारकों और पुरातात्विक स्थलों को देखने आते हैं।

Related News