आप जिस पोषण का रोजाना सेवन करते हैं वह आपके आंतरिक अस्तित्व का हिस्सा बन जाता है। लंबे समय में, यह आपके बाहरी व्यक्तित्व में भी दिखाई देता है। सटीक होने के लिए, आप जो खाते हैं वही आप बन जाते हैं। इसलिए, अच्छा दिखने के लिए और सबसे महत्वपूर्ण रूप से अच्छा महसूस करने के लिए स्वस्थ पोषण का अत्यधिक महत्व है। एक स्थायी और स्वस्थ जीवन शैली के लिए, बहुत से लोग प्रसंस्कृत खाद्य पैकेजों के बजाय जैविक भोजन का विकल्प चुन रहे हैं। निकिता भंडारी और केशव जैन ने जैविक रूप से उगाए गए सर्वोत्तम भोजन प्रदान करते हुए 'ताजा और जैविक वितरण' नाम से अपना स्टार्टअप स्थापित किया है।

यह एक उच्च माना जाने वाला ऑनलाइन किराना स्टोर है जो पूरे भारत में दैनिक आवश्यक घरेलू वस्तुओं को बिना किसी न्यूनतम ऑर्डर मूल्य वाले ग्राहकों को मुफ्त शिपिंग के साथ वितरित करता है। अपनी तरह के इस अनूठे प्रीमियम प्लेटफॉर्म ने ग्राहकों को किसानों से जुड़ने में सक्षम बनाया है और इसकी वेबसाइट पर उच्च गुणवत्ता वाले सामान और उत्पाद उपलब्ध हैं। स्टार्टअप द्वारा निर्धारित विजन भारत को दुनिया भर में एक स्वस्थ और अग्रणी राष्ट्र बनाना है।



COVID-19 महामारी जैसे समय में, लोगों के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण हो गई है। यह उन प्रमुख कारणों में से एक है जहां 'ताजा और जैविक वितरण' शुरू किया गया था जहां आवश्यक खाद्य पदार्थ बस एक क्लिक दूर हैं। जबकि ब्रांड के उत्पादों को परमाणु और देश के कोने-कोने से अच्छी समीक्षा मिल रही है, उनका लक्ष्य सीमाओं के पार पहुंच को अधिकतम करना है।

ब्रांड के जैविक उत्पादों में शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक स्तरों पर लोगों की स्वस्थ भलाई पर ध्यान केंद्रित किया गया है। अपने उद्यम पर प्रकाश डालते हुए, निकिता ने कहा कि एफ एंड बी उद्योग में उनका प्रवेश न केवल स्वास्थ्य और स्थिरता के प्रतिमान को बदलना है, बल्कि अन्य उद्यमी स्टार्टअप और ब्रांडों को भी 'ताजा और जैविक वितरण' के पोर्टल पर उत्पादों को उजागर करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

विभिन्न प्रकार की चाय और कॉफी से लेकर विभिन्न प्रकार के अनाज, तेल और मसालों तक, उनकी वेबसाइट में वह सब कुछ है जो स्वस्थ जीवन को बढ़ावा देता है। इसके अलावा, सर्दियों के लिए आवश्यक खाद्य पदार्थ, सुपरफूड बीज, तत्काल भोजन और ग्रेवी वेबसाइट पर उपलब्ध सबसे लोकप्रिय उत्पाद हैं। इसके अलावा, ब्रांड के अपने इन-हाउस उत्पाद हैं जैसे गोंद कतीरा, काढ़ा बाय ग्रैनी, आयुर्वेदिक हर्बल चाय, कहवा ग्रीन टी और डिटॉक्स कॉफी।

आने वाले समय में, ब्रांड अपनी वेबसाइट पर रसोई के लिए आवश्यक और कॉस्मेटिक उत्पादों की अन्य श्रृंखला पेश करेगा। यदि आप अपने खाने की आदतों में बदलाव लाना चाहते हैं और एक समग्र दृष्टिकोण के साथ जीवन जीना चाहते हैं, तो 'ताजा और जैविक वितरण' दिन-प्रतिदिन की आवश्यक वस्तुओं के लिए आपका पसंदीदा ब्रांड होना चाहिए।

Related News