लाइफस्टाइल डेस्क। लोग पूरी दुनिया में खूबसूरत जगह पर घूमने जाते हैं, हालांकि भारत देश में भी कई खूबसूरत जगहे है लेकिन अक्सर लोग इनसे अनजान रहते हैं। आज हम आपको भारत के 3 सबसे खूबसूरत और साफ बीच दिखाने जा रहे हैं, जिनकी खूबसूरती देखकर आप हैरान रह जाएंगे। अगर आप कोरोना काल खत्म होते ही घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो एक बार इन बीच पर जरूर जाएं।

1.अगोंडा बीच, गोवा
गोवा का अगोंडा बीच असल में एक खूबसूरत और छोटा सा गांव है, जो भारत के सबसे सुरक्षित और साफ-सुथरे समुद्र तटों में से एक है। इस बीच को देखने के लिए लोग दुनिया के कोने-कोने से आते हैं, यहां आपको लगभग हर सुविधा मिल जाएगी जिसका आप लुफ्त उठा सकते हैं।

2.अलेप्पी बीच, केरल
केरल का अलेप्पी बीच भी भारत के सबसे खूबसूरत और साफ बीच मे से एक है। इस बीच पर लगे खजूर के पेड़ काफी खूबसूरत और आकर्षक लगते हैं, जो सूर्यास्त के समय इस बीच की शोभा बढ़ा देते हैं।

3.पदुबिद्री बीच, कर्नाटक
कर्नाटक के उडुपी से 24 किमी दूर स्थित पदुबिद्री बीच असल में एक छोटा सा शहर है, जो भारत के सबसे खूबसूरत और साफ बीच में से एक है। हम आपको बता दें कि इस बीच को ब्लू फ्लैग सर्टिफिकेटभी मिल चुका है, यहां आपको लगभग सुविधाएं आसानी से मिल जाएगी।

Related News