हमें लगभग हर दिन कुछ न कुछ खाने का मन करता है, जिसके लिए हम एक रेस्तरां में जाते हैं, मेनू को पढ़ते हैं और कुछ नया और विदेशी ऑर्डर करने के बारे में सोचते हैं, लेकिन जब हम पसंद करते हैं और सबसे प्रसिद्ध मिक्स सॉस पास्ता ऑर्डर करते हैं। जबकि पास्ता आमतौर पर लाल या सफेद सॉस के साथ आता है, मिश्रित सॉस पास्ता दोनों का एक बेहतरीन संयोजन है। इसमें थोड़ा तीखा स्वाद है और यह उन लोगों के लिए एकदम सही है जो लाल और सफेद चटनी के बीच फैसला नहीं कर सकते, लेकिन फिर भी दुनिया में सबसे अच्छा पास्ता चाहते हैं।

इसलिए आज हम आपको घर पर प्रसिद्ध और स्वादिष्ट मिक्स सॉस पास्ता बनाने की बहुत ही आसान 5-स्टेप रेसिपी बताने जा रहे हैं। एक पैन में, नमक की एक चुटकी के साथ थोड़ा पानी उबालें और पाइन पास्ता जोड़ें। पास्ता को 2-3 मिनट के लिए पास्ता पर पकाएं और एक दांतेदार कुक प्राप्त करें और फिर पानी को सूखने दें। तवे पर चिपकने से रोकने के लिए पास्ता पर थोड़ा सा तेल छिड़कें। एक पैन में थोड़ा सा जैतून का तेल गर्म करें और 1 इंच कद्दूकस किया हुआ अदरक डालें। इसे कुछ सेकंड के लिए आराम करने दें और फिर आधा कप बेबी कॉर्न को 1 मध्यम आकार के बारीक कटे प्याज और सब्जियों जैसे लाल और पीले रंग की बेल मिर्च के साथ मिलाएं।

Red sauce pasta recipe – Pasta in red sauce recipe.pasta recipes is Healthy  & delicious. red sauce pasta recipe in a red… | Masala recipe, Low gi  foods, Tasty pasta

अब पैन में 2 मध्यम आकार के बारीक कटे टमाटर डालें। सब्जियों को 2-3 मिनट तक नरम होने तक पकाएं। टमाटर प्यूरी के 3 बड़े चम्मच जोड़ें और अच्छी तरह से हलचल। सब्जियों को थोड़ा सफेद मिर्च पाउडर, नमक, लाल मिर्च के गुच्छे और अजवायन के साथ मिलाएं। सॉस तैयार करने के लिए, थोड़े से मक्खन में 2-3 बारीक कटा हुआ लहसुन लौंग डालें। अब कुछ आटे और दूध डालें। इसे नमक और काली मिर्च के साथ अच्छी तरह मिलाएं।

अब तैयार चटनी के साथ सब्जियों में पका हुआ पास्ता डालें। इन सभी को एक साथ मिलाएं और एक या दो मिनट तक पकाएं जब तक कि दोनों सब्जियां लाल चटनी में न मिल जाएं और तैयार वाइट सॉस संयुक्त हो जाए। पास्ता को प्याले में निकाल लीजिए और किसी चीज से गार्निश कीजिए और फिर गरमागरम परोसें।

Related News