टीवी जगत के कुछ सीरियल ऐसे हैं जो खुब चर्चा में रह चुके हैं, वहीं ये भी बता दें कि आप सभी ने सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा के बारे में सुना ही होगा। वहीं बता दें कि आज के समय का ये बेहद ही ज्यादा लोकप्रिय व चर्चित शो है। हर घर में लोग इसे देखना पसंद करते हैं चाहे बच्चे हो या फिर बुढ़े हर किसी को ये शो पसंद आता है। बता दें कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा पिछले सात सालों से लगातार अपनी पोजीशन बनाए हुए है और हो भी क्यों न भला ये ऐसा शो है जो दर्शकों को हंसा हँसा कर लोटपोट कर रहा है। इस शो की सबसे खास बात इसकी गोकुलधाम सोसाइटी ही है जो कि पूरे तरह से एक परिवार की तरह ही है। वहीं इस शो की तरह इसके किरदार भी बेहद ही ज्यादा पॉपुलर हैं लोग उनके रियल नाम के जगह उनके किरदार के नाम से ही उन्हे जानते हैं।

जेठालाल (दिलीप जोशी)

आपको बता दें कि इस शो में तारक मेहता में जेठालाल का किरदार निभाकर लोगों को हंसाने वाले इस अभिनेता का जन्म 26 मई 1968 को हुआ जो कि पोरबंदर से करीब 10 किलोमीटर की दूरी पर गोसा नाम के गाँव एक में हुआ। वहीं ये भी बता दें कि इनकी पत्नी का नाम जयमाला है और इनकी एक बेटी है जिसका नाम नीयती है और एक बेटा ऋत्विक है जिसका फोटो आप उपर देख सकते है। दिलीप जोशी ने 12 साल की उम्र से ही थिएटर में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम करना शुरू कर दिया।

तप्पू (भव्या गाँधी)

जी हां अब बात करते हैं इस शो में तप्पू का किरदार निभाने वाले भाव्य गांधी के बारे में जिनका जन्म 20 जून 1997 को हुआ और ये भी गुजराती परिवार से है जिनके माता पिता मुंबई आकर रहने लग गये। इसके बाद इन्होने करीब 11 साल की उम्र में ही इस शो को ज्वाइन कर लिया। बताते चलें कि इस शो में ये टपू सेना के सरदार जाने जाते है जी हमेशा गोकुलधाम सोसाइटी में नई परेशानिया खडी करते है।

शैलेश लोढ़ा

आपको बताते चलें कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा में सूत्रधार और जेठालाल के परम मित्र की भुमिका निभाने वाले शैलेश लोढ़ा के बारे में बता दें कि ये वास्तविक जीवन में भी एक लेखक है। शैलेश लोढ़ा की पत्नी का नाम स्वाति लोढ़ा है और उनके एक बेटी है जिसका नाम स्वरा लोढ़ा है।

चम्पकलाल (अमित भट्ट)

अब बारी आती है चम्पकलाल की जी हां जो कि इस शो में बापूजी का रोल निभा रहे हैं और इन्होने पुरे सोसाइटी के लोगों को उपदेश देकर अमित भट्ट ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। बता दें कि अमित भट्ट ने 16 सालो से थिएटर में काम कर रहे थे और इन्होने कई गुजराती और हिंदी सीरियल में काम किया है। अमित भट मुंबई में अपनी पत्नी और जुड़वाँ बच्चो के साथ रहते है।

दया गड्डा (दिशा वकानी)

आपको बता दें कि तारक मेहता में अपनी हंसी के लिए जानी जाने वाली मशहूर दिशा वाकनी का जन्म 17 सितम्बर 1978 को अहमबदाबाद ने हुआ। बताते चलें कि दया ने अपनी स्कूल व कॉलेज की पढ़ाई अहमदाबाद से ही पूरी की इतना ही नहीं आपको बताते चले कि इस शो में दिखने वाला सुन्दरलाल उनका सगा भाई है। वो अपने पिता से प्रेरित होकर एक्टिंग लाइन में आयी। उन्होंने स्कूल के दिनों में ही थिएटर में कई गुजराती नाटको में हिस्सा लिया।

Related News