लाइफस्टाइल डेस्क। दोस्तों आपने देखा होगा कि हमारे घर में मकड़िया अपना घर बना लेती है, जिस वजह से कई बार वह हमारे बेड, खाने पीने की चीजों या फिर हमारे ऊपर भी गिर जाती है। मकड़ियों से छुटकारा पाने के लिए हम झाड़ू से मकड़ी के जाले हटा भी देते हैं, लेकिन थोड़े दिनों बाद वह वापस उसी स्थान पर जाला बुन लेती है। दोस्तों आज हम आपको मकड़ियों के जालो से छुटकारा पाने के कुछ देसी नुस्खे बताए जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल करने से मकड़िया आपके घर से छूमंतर हो जाएगी।

1.मकड़ी से छुटकारा पाने के लिए आप अपने घर के कोनों में तंबाकू के टुकड़े रख दे या फिर तंबाकू को पानी में डालकर कोनों में छिड़काव कर दे। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मकड़ियां तम्बाकू की गंध बिल्कुल भी पसंद नहीं करती है। इस वजह से वह तंबाकू के नुस्खे का इस्तेमाल करने से चली जाएगी और वापस आपके घर में डेरा नहीं बनाएगी।

2.मकड़ियों से छुटकारा पाने के लिए आप दालचीनी पाउडर का नुस्खा भी अपना सकते है। इसके लिए आप कोनो कोनो में दालचीनी के पाउडर का छिड़काव कर दे।

3.दोस्तों आपको बता दे की पानी में दो से तीन लहसुन डालकर उस पानी का छिड़काव घर के कोनों में करने से भी मकड़िया चली जाती है। छिड़काव से आप उसे आसानी से भगा सकती हैं।

4.मकड़ियों को घर से भगाने के लिए आप अपने घर की दीवारों पर सफ़ेद सिरके के पानी का छिड़काव भी कर सकती है।

Related News