प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन को चलाने के लिए और भौतिक सुविधाओं को पूरा करने के लिए धन की एक बुनियादी आवश्यकता है। लेकिन इस पूर्ति के लिए गलत तरीके से इस्तेमाल किया जाना सही नहीं है। ऐसी ही एक घटना संयुक्त अरब अमीरात में हुई, जहाँ एक महिला ने पैसे कमाने के लिए एक अनोखा तरीका लागू किया और इस काम ने उसे सलाखों के पीछे रखा। इस काम को अंजाम देने के लिए इस महिला ने सोशल मीडिया का सहारा लिया। तो आइए जानते हैं इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी।

दरअसल, महिला पर सोशल मीडिया पर खुद को एक असफल शादी का शिकार बनाने का आरोप है और उसने बच्चे की परवरिश के लिए लोगों से मदद मांगी और केवल 17 दिनों के भीतर लगभग 35 लाख रुपये एकत्र किए।

दुबई पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि महिला ने पैसे जुटाने के लिए फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर की मदद की और इसके माध्यम से उसने कई लोगों को धोखा दिया। खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने पहले सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपना अकाउंट बनाया और फिर अपने बच्चों की तस्वीरें दिखाकर लोगों से आर्थिक मदद मांगी। दुबई पुलिस के आपराधिक जांच विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर जमाल अल-सलेम अल-ज़लाफ़ के अनुसार, महिला लोगों को बता रही थी कि वह तलाकशुदा है और वह खुद बच्चों को पाल रही है, जबकि बाद में उसके पति ने कहा कि बच्चे उसके साथ रहना।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके कुछ दोस्तों और रिश्तेदारों ने पूर्व महिला के पति को फोन किया और बताया कि उनकी पूर्व पत्नी बच्चों की तस्वीरों का इस्तेमाल कर उनसे भीख मांग रही है। पति की शिकायत के बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कहा कि दुबई में ऑनलाइन भीख मांगना अपराध है। इसके लिए आरोपी को तीन महीने या छह महीने की जेल की सजा दी जा सकती है और जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

Related News