जीवन में हमें सुख और दुःख दोनों मिलते हैं और परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। कई बार हमारे सामने ऐसी परिस्थितियां भी बन जाती है जिनका सामना हम नहीं कर पाते हैं।

ऐसे में इन मुश्किलों से लड़ पाना मुश्किल भरा होता है। फिर या तो व्यक्ति भगवान पर सब छोड़ देता है या फिर ज्योतिष की ओर रुख करता है।

अगर आप भी ऐसी ही परेशानियों से ग्रस्त हैं तो हम आपके लिए रुमाल के टोटके लेकर आए हैं जिनसे आप अपनी जिंदगी बदल सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

रुमाल के टोटके

1 – बड़ी सफलता के लिए

अगर आपको जीवन में मेहनत करने पर भी सफलता नहीं मिल पा रही है तो आपको रुमाल रखने के तरीके को बदलना होगा। अंक ज्योतिष के अनुसार आप जब भी रुमाल अपनी जेब में रखें, तो उसके 4 या 6 फोल्ड करके ही रखें। इस से सफलता आपके कदम चूमने लगेगी।

2 – नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाएं

आपको कभी किसी को अपना रुमाल नहीं देना चाहिए और ना ही किसी और के रुमाल का इस्तेमाल करना चाहिए। रुमाल का रंग हमेशा हल्का होना चाहिए साथ ही रुमाल साफ सुथरा भी होना चाहिए। ऐसा नहीं करने पर जीवन में काफी नकारात्मकता आ जाती है।

3 – संतान प्राप्ति और व्यवसाय में लाभ के लिए

यदि आपको संतान नहीं हो रही या व्यापार में नुकसान हो रहा है तो आपको अपने पास पीले रंग का रुमाल रखना चाहिए। इस से आपको जीवन में कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे।

4 – नौकरी के लिए

आपको नौकरी नहीं मिल पा रही है या फिर नौकरी में प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो उसके लिए अपने घर में आने वाले मेहमानों को खाना परोसने से पहले उनके हाथ – पांव धुलवाएं। मेहमान को हमेशा पूर्व दिशा की ओर ही मुँह कर के बिठाएं और भोजन करवाएं। भोजन के बाद उन्हें रुमाल तोहफे में दें। आपके सारे बिगड़े काम बन जाएंगे। नौकरी में पदोन्नति मिलेगी।

Related News