शिक्षक दिवस हर साल 5 सितंबर को मनाया जाता है और इस साल भी यह बड़ी धूमधाम से मनाया जाने वाला है. आप सभी इस बात से वाकिफ ही होंगे कि इस दिन बच्चे स्कूलों में शिक्षकों की भूमिका निभाते हैं और अपने से छोटी कक्षाओं के शिक्षक बनते हैं. आपने भी ऐसा ही किया होगा। इस दिन कुछ बच्चे शिक्षक बन जाते हैं और अपने से छोटी कक्षाओं में बच्चों को पढ़ाते हैं और अपने दम पर पूरा स्कूल चलाते हैं। हालाँकि, यह वह दिन है जब स्कूलों में तरह-तरह के कार्यक्रम होते हैं और शिक्षक अपने काम से मुक्त होते हैं। इस दिन बच्चे अपने गुरुओं का सम्मान करते हैं और बच्चे भी इस दिन अपने गुरु को उपहार देते हैं। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपने टीचर को क्या गिफ्ट दे सकते हैं।

पेन सेट- आप अपने टीचर को पेन सेट दे सकते हैं। हां, यह उनके बहुत काम आ सकता है। वैसे, नीले, काले, लाल और हरे रंग के पेन का एक सेट बनाने की कोशिश करें और फिर उन्हें उपहार में दें, क्योंकि ये चार रंग के पेन शिक्षक द्वारा उपयोग किए जाते हैं।

स्कूल के दिनों की कुछ तस्वीरों से बने फोटो एलबम- आप शिक्षक दिवस पर अपने शिक्षक को उनकी कुछ पुरानी तस्वीरों से बना एक फोटो एलबम दे सकते हैं जिसमें आपके शिक्षक के साथ स्कूल के दिनों की तस्वीरें हों।

डायरी पेन- टीचर्स डे पर आप डायरी और पेन भी गिफ्ट कर सकते हैं। जी हाँ, आप उनके नाम से एक डायरी और पेन भी छपवा सकते हैं या बाजार में कई तरह की डायरी और पेन उपलब्ध हैं, आप यह दे सकते हैं.

स्पेशल सरप्राइज- आप चाहें तो किसी शानदार पार्टी, लंच का इंतजाम कर सकते हैं या फिर कोई खास गिफ्ट भी दे सकते हैं.

Related News