यात्रियों के लिए यात्रा को आसान और बजट के अनुकूल बनाने के लिए भारतीय रेलवे टूर पैकेज पेश करता रहता है। 'पृथ्वी पर स्वर्ग' - कश्मीर और केरल जैसी जगहों पर पैकेज पेश करने के बाद, भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने भक्तों के लिए एक ट्रेन टूर पैकेज पेश किया है। अब तीर्थयात्री इस किफायती ट्रेन टूर पैकेज के साथ मदुरै, रामेश्वरम और तिरुपति की यात्रा कर सकते हैं, जहां भक्त स्वदेश दर्शन टूरिस्ट ट्रेन से यात्रा करेंगे, जो सभी महत्वपूर्ण धार्मिक स्थानों को कवर करेगी। ट्रेन 14 नवंबर, 2022 को गोरखपुर, उत्तर प्रदेश से अपनी यात्रा शुरू करेगी। मदुरै, रामेश्वरम और तिरुपति ट्रेन टूर पैकेज 8-रात और 9-दिन लंबा है और इसमें तीनों भोजन नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना शामिल है।

मदुरै, रामेश्वरम और तिरुपति ट्रेन टूर पैकेज में स्लीपर क्लास ट्रेन द्वारा यात्रा, गैर एसी डॉर्मिटरी / हॉल (धर्मशाला आवास) में आवास और यात्रा के लिए बस सेवाएं शामिल हैं। ट्रेन टूर पैकेज में शामिल प्रसिद्ध मंदिर तिरुपति मंदिर, रामनाथ स्वामी मंदिर, मीनाक्षी मंदिर और मल्लिकार्जुन मंदिर हैं।

मदुरै, रामेश्वरम और तिरुपति ट्रेन टूर पैकेज की अवधि:
मदुरै, रामेश्वरम और तिरुपति ट्रेन टूर पैकेज 8-रात और 9-दिन लंबा है जिसमें तिरुपति मंदिर, रामनाथ स्वामी मंदिर, मीनाक्षी मंदिर और मल्लिकार्जुन मंदिर जैसे प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन शामिल हैं। इसे स्वदेश दर्शन टूरिस्ट ट्रेन के जरिए कवर किया जाएगा।


मदुरै, रामेश्वरम और तिरुपति ट्रेन टूर पैकेज की लागत:

मदुरै, रामेश्वरम और तिरुपति ट्रेन टूर पैकेज में शामिल सुविधाएं:
- स्लीपर क्लास ट्रेन से यात्रा।
- नॉन एसी शयनगृह/हॉल (धर्मशाला आवास) में आवास।
- आरामदायक नॉन एसी रोड ट्रांसफर (55 सीटर बसों का उपयोग करके)।
- शाकाहारी भोजन (नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना)।
- 02 लीटर पैकेज्ड पेयजल बोतल (प्रत्येक 1 लीटर) प्रति यात्री प्रति दिन उपलब्ध कराई जाएगी।
- टूर एस्कॉर्ट और ट्रेन में सुरक्षा।
- डेस्टिनेशन पर, ट्रांसफर पॉइंट तक दिया जाएगा जहां तक बस जा सकती है या अनुमति दी जा सकती है।

Related News