बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को उनके घर से कई मेडिकल रिपोर्ट्स मिली जिस से पता चलता है कि वे पहले से ही डिप्रेशन में थे और उनका इलाज चल रहा था। उनकी मौत के बाद से हर कोई सदमे में है। बॉलीवुड से लेकर उनके फैंस तक सभी को उनकी आत्महत्या की खबर ने हिला कर रख दिया है।


सुसाइड करने से पहले वे सोशल मीडिया पर कम ही एक्टिव रहते थे। लेकिन उनकी सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट है जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे। 3 जून को उन्होंने इंस्टाग्राम पर आखिरी पोस्ट की थी, जहाँ अपनी मां की तस्वीर के साथ उन्होंने एक इमोशनल पोस्ट लिखा था।

इसके अलावा उनके ट्विटर अकाउंट की कवर फोटो पर आप गौर करें तो जिसने वो पेंटिंग बनाई उसके एक साल बाद ही आत्महत्या कर ली थी। अद्वितीय डच चित्रकार और शिल्पकार विंसेंट वैन गॉग के बारे में ये कहा जाता है कि उन्होंने आत्महत्या की थी।

'स्टारी नाइट' नाम की इस पेंटिंग को विंसेट ने साल 1889 में डिप्रेशन के इलाज के दौरान बनाया था। एक साल बाद 1890 में विंसेट ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। वे भी काफी डिप्रेशन में थे तभी उन्होंने ये पेंटिंग बनाई थी।

Related News