मेक्सिको सिटी में स्थित आईलैंड ऑफ द डॉल्स दुनिया की सबसे भूतिया जगहों में से एक है। द्वीप का स्वामित्व डॉन जूलियन सैन्टाना बैरेरा के पास था, जो पेड़ों और इमारतों से लटकी हुई गुड़िया से भरा हुआ है, जो कोबवे और कीड़ों से ढकी हुई है। ज़ोचिमिल्को की नहरों के बीच में गहरा - मेक्सिको सिटी का एज़्टेक का अंतिम अवशेष - दुनिया के सबसे प्रेतवाधित और दुखद स्थानों में से एक है। आइसलैंड पेड़ों, घरों पर लटकी गुड़ियों से भरा पड़ा है। कुछ लोगों ने यह भी दावा किया कि उन्होंने गुड़िया को चलते और बात करते देखा है।

द्वीप की कहानी


द्वीप के मालिक ने प्रेतवाधित स्थान के बारे में बोलते हुए कहा, "1950 में एक लड़की अपनी बहन या दोस्तों के साथ तैर रही थी और करंट लगा और वह डूब गई," रोजेलियो सांचेज़ सैन्टाना, वर्तमान "गुड़िया के संरक्षक" और एक महान भतीजे ने कहा। बैरेरा का। सैन्टाना बैरियो डे ला असुनसियन का पड़ोसी था, जहां वह अपनी सब्जियां बेचने के बाद पक्की पीने जाता था, जब तक कि वह अंधविश्वास के कारण बाइबल का प्रचार करना शुरू नहीं कर देता था, जिसके कारण उसे सेक्टर से निकाल दिया गया था।

सैन्टाना ने दावा किया कि उसने लड़की को "मुझे मेरी गुड़िया चाहिए" के रोने की आवाज़ सुनाई दी और घबराकर उसने लड़की के शरीर के पास मिली गुड़िया को लटका दिया। घटना के बाद, हर बार जब वह बाहर जाता है, तो वह दावा करता है कि उसे एक पेड़ से लटकी एक नई गुड़िया मिली है। बाद में उसी स्थान पर उसकी मौत हो गई, जहां लड़की डूब गई थी। बहुत से लोग मानते हैं कि उसकी मौत लड़की की आत्मा के कारण हुई थी, जो अभी भी द्वीप को सताती है।


कैसे पहुंचा जाये

गुड़िया का द्वीप Embarcadero Cuemanco से डेढ़ घंटे की दूरी पर है। ट्रांजिनेरा के माध्यम से एकमात्र पहुंच है। अधिकांश रोवर लोगों को द्वीप पर ले जाने के लिए तैयार हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो अंधविश्वास के कारण मना कर देते हैं।

Related News