इंटरनेट डेस्क। कई करोड़ रूपये का सोना पहनकर कांवड़ यात्रा निकालने वाले गोल्डन बाबा इन दिनों एक बार करोड़ों को सोना पहनकर कांवड़ यात्रा निकालने के लिए सुर्ख़ियों में बने हुए है। जानकारी के मुताबिक गोल्डन बाबा इस बार 17 किलो से ज्यादा सोना पहनकर हरिद्वार से कांवड़ यात्रा लेकर निकले है। गोल्डन बाबा पहली बार 5 किलो सोना पहनकर कांवड़ यात्रा निकालने के लिए प्रसिद्ध हुए थे।

गोल्डन बाबा के नाम से मशहूर इस व्यक्ति का असली नाम सुधीर कुमार मक्कड़ है। बाबा बनने से पहले सुधीर दिल्ली में एक व्यापारी थे और वहां उनके ऊपर कई आपराधिक मामले भी दर्ज है। कहा जाता है कि गोल्डन बाबा पहले दर्जी का काम करते थे और इसके बाद उन्होंने कुछ समय प्रॉपर्टी का काम भी किया था। इसके बाद वे हरिद्वार चले गए और वहां से लौटकर एक आश्रम की स्थापना की और खुद उसके महंत बन गए।

सुधीर कुमार उर्फ़ गोल्डन बाबा अपने भक्तों से चढ़ावे के रूप में पैसों के बजाय सोना ही लेते है। गोल्डन बाबा द्वारा पहने जाने वाले गहनों की कीमत करोड़ों में है और उनके गहनों में महंगी अगूंठियाँ और कीमती रत्न भी शामिल है। गोल्डन बाबा को कई फेमस राजनेताओं के साथ भी देखा गया है।

गोल्डन बाबा के भक्तों में कई विदेशी लड़कियां भी शामिल है। गोल्डन बाबा हर साल करोड़ों का सोना पहनकर कांवड़ यात्रा निकालते है जिसपर एक बार में एक करोड़ का खर्चा आता है।

Related News