हम में से बहुत से लोग दूसरों को ये बात कहते हैं कि “मैं ईश्वर को मानता हूँ, मंदिर भी जाता हूँ फिर भी मेरे पास लक्ष्मी जी नहीं आती हैं।” आपको शायद पता ना हो लेकिन धन की देवी लक्ष्मी आपसे नाराज भी हो सकती है। इस कारण वे आपके घर में नहीं आती है। आज हम आपको उन्ही आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके कारण लक्ष्मी जी नाराज रहती है।


1. आप शास्त्रों और संतों का अपमान करते हैं?
जिस घर में शास्त्रों और संतों का अपमान होता है या जहाँ पर अपशब्दों का इस्तेमाल किया जाता है तो इस प्रकार के घर में वहां धन की देवी लक्ष्मी जी वास नहीं करती है। लक्ष्मी जी वहीं निवास करना पसंद करती है जहाँ पर सुख शांति रहती है।



2. क्या आपका घर गन्दा रहता है?

जिस घर में गंदगी रहती है और साफ सफाई नहीं होती है वहां पर लक्ष्मी जी निवास नहीं करती है। इस बात को आप महसूस भी कर सकते हैं कि जो घर साफ़ रहता है वह मानसिक शान्ति के साथ-साथ, आर्थिक मजूबती से भी जुड़ा हुआ रहता है।

3. क्या आप सूर्योदय और सूर्यास्त के समय सो रहे होते हैं?

हमारे शास्त्रों में साफ़ लिखा गया है कि सूरज उगने के बाद व्यक्ति को नहीं सोना चाहिए और इसी प्रकार जब सूरज ढल रहा होता है तब भी व्यक्ति नहीं सोना चाहिए। इस से भी लक्ष्मी जी घर में वास नहीं करती है।

4. संध्या समय और ब्रह्म मुहूर्त में साथी के साथ सेक्स करते हैं?

व्यक्ति के जीवन में भोग-विलास को भी स्थान दिया गया है। संध्या समय और ब्रहम मुहूर्त ‘ प्रातःकाल 2 से 4’ में संभोग करने से जीवन में धन संबंधित समस्यायें बनी रहती हैं।

Related News