pc: amarujala

आपने अक्सर लोगों को ये कहते सुना होगा कि किसी और से प्यार करने से पहले खुद से प्यार करना जरूरी है। इसके लिए बस आपको अपनी त्वचा का खास ख्याल रखना होगा। अब, चूँकि वैलेंटाइन डे नजदीक आ रहा है, और आप अपने साथी के साथ बाहर जाने की योजना बना रहे हैं, तो खुद को तैयार करना महत्वपूर्ण है।

हर कोई खुद को इस तरह से पेश करना चाहता है कि उसका पार्टनर उससे नजरें न हटा सके। हालाँकि, आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में बहुत कम लोगों को अपना ख्याल रखने का समय मिल पाता है।

यदि आप उन व्यक्तियों में से एक हैं, तो हमारे पास आपके लिए कुछ खास है जो आपकी त्वचा को चमकदार बना देगा। आज के लेख में हम आपको एक अनोखे तरह के उबटन (पारंपरिक हर्बल पेस्ट) के बारे में बताएंगे जो आपके चेहरे को चमकदार बना देगा।

pc: amarujala

उबटन लगाने के फायदे:

त्वचा की एक्सफोलिएशन: उबटन आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट करने में मदद करता है। अगर सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो यह आपके चेहरे से गंदगी को साफ करता है, साथ ही मृत त्वचा को भी हटाता है।

नमी प्रदान करना: उबटन आपकी त्वचा को नमी प्रदान करता है और रंजकता को दूर करने में सहायता करता है।

बटन बनाने की सामग्री:

दूध का पाउडर
केसर
काजू
पानी

pc: amarujala

तैयारी:

काजू का पेस्ट तैयार कर लें और बाकी सामग्री को अच्छी तरह मिला लें. सुनिश्चित करें कि पेस्ट बहुत पतला न हो।

इस तरह करें अप्लाई:
इसे अपने चेहरे से गर्दन तक लगाएं और सर्कुलर मोशन में मालिश करें। इसे कुछ देर तक सूखने दें और जब यह सूख जाए तो गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें। धोने के बाद अपने चेहरे को मुलायम तौलिए से थपथपाकर सुखा लें और थोड़ी क्रीम लगा लें।

इस उबटन का उपयोग करके वेलेंटाइन डे के लिए खुद को तैयार करें और आपका चेहरा ताजगी से चमक उठेगा।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​

Related News