व्यस्त जीवनशैली के कारण, अधिकांश लोग अपनी त्वचा की देखभाल करने में सक्षम नहीं हैं। इससे चेहरा बेजान और डल दिखने लगता है। घंटों काम करने के बाद स्क्रीन के सामने बैठने से हमारा चेहरा थका हुआ लगता है। त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाए रखना कोई आसान काम नहीं है। अगर आप भी ऑफिस शिफ्ट में अपने चेहरे को तरोताजा और ग्लोइंग रखना चाहते हैं तो हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं। ऑफिस शिफ्ट में आप इन टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए बिना देर किए जानते हैं उन टिप्स के बारे में।

5 Ubtan To Get Glowing Skin And Young Look At Home In Hindi

कॉफी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद है। यदि आप कॉफी पीना पसंद करते हैं, तो आपके डेस्क ड्रा में हमेशा कॉफी के पैकेट होंगे। अगर आपकी त्वचा रूखी और बेजान दिख रही है और आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं, तो बस एक चम्मच कॉफी को अपने फेस वॉश में मिला लें। इस स्क्रब को 5 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और फिर ठंडे पानी से धो लें। इससे आपके चेहरे को पोषण मिलेगा।

मसाज का नाम सुनते ही हमारे दिमाग में स्पा का नाम आ जाता है। लेकिन वीके डे पर स्पा जाना बेहद मुश्किल है। इसलिए जब आपके पास कार्यालय में समय हो, तो इंस्टाग्राम स्क्रॉल करने के बजाय, आप ब्यूटी रोलर का उपयोग करके अपने चेहरे की मालिश कर सकते हैं। आप इसे आसानी से अपने डेस्क के दराज में रख सकते हैं। मालिश से रक्त संचार बढ़ता है और आप मिनटों में तरोताजा महसूस करेंगे।

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अपनाएं यह छोटे−छोटे उपाय

अधिकांश कार्यालयों में, कर्मचारियों के पास फ्रीज़र का उपयोग करने के लिए पहुंच है। अगर आपकी आंखें घंटों तक स्क्रीन के सामने बैठने से थक जाती हैं, तो आप आइस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। कुछ मिनट के लिए आंखों पर आइस पैक लगाएं। इसे लगाने के बाद आप तरोताजा महसूस करेंगे।

Related News