सात अजूबों को हमारी पूरी दुनिया में शामिल किया गया है और हर कोई उन्हें देखना चाहता है। क्योंकि ये सात अजूबे दुनिया भर के विभिन्न देशों में स्थित हैं, हर कोई उन्हें देखने नहीं जा सकता। बता दे की, अब हम आपको कोलकाता में बने एक ऐसे पार्क के बारे में बताएंगे जो इन मानदंडों को पूरा करता है। यदि आप अलग-अलग देशों में गए बिना इन सात चमत्कारों को एक साथ देख सकते हैं, तो आइए जानते हैं उनके बारे में कोलकाता में।

1- बता दे की, कोलकाता के इस पार्क में आपको मिस्र के पिरामिड देखने को मिलेंगे, इन्हें देखने के लिए अब आपको मिस्र नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि कोलकाता के इस पार्क में आप मिस्र के पिरामिड देख सकते हैं।

2- बता दे की, कोलकाता के इस पार्क में आप रंग-बिरंगी रोशनी के बीच एम्फीथिएटर बिल्डिंग के प्राकृतिक प्राकृतिक नजारों को देख सकते हैं,

3- आप यहां चिली के ईस्टर द्वीप की मूर्तियां भी देख सकते हैं,

4- पार्क में क्राइस्ट द रिडीमर को भी अलग तरीके से बनाया गया है,

5- आपकी जानकारी के लिए बता दे की, अब आपको चीन की दीवार देखने के लिए चीन जाने की जरूरत नहीं है, लेकिन आप इस कोलकाता पार्क, चीन की महान दीवार को देख सकते हैं, इसलिए आपको 4160 मील चलने की जरूरत नहीं है।

6- पार्क में पेट्रा जॉर्डन की खूबसूरत और ऐतिहासिक इमारतें भी हैं जिन्हें आप खूब रोशनी से देख सकते हैं।

7- बता दे की, ताजमहल की खूबसूरती देखने के लिए आपको आगरा जाने की जरूरत नहीं है आप यहां ताजमहल की खूबसूरती भी देख सकते हैं।

8- आप यहां के सात अजूबों में शामिल एफिल टावर को भी देख सकते हैं।

Related News